होम / Cyber ​​Crime: बिहार पुलिस ने 4 साइबर ठगों दबोचा, गरीब लोगों के द्वारा कर रहे थे करोड़ों की ठगी

Cyber ​​Crime: बिहार पुलिस ने 4 साइबर ठगों दबोचा, गरीब लोगों के द्वारा कर रहे थे करोड़ों की ठगी

• LAST UPDATED : June 23, 2024

India News Bihar ( इंडिया न्यूज ), Cyber ​​Crime: बिहार के छपरा में एक बड़े साइबर अपराध (Cyber ​​Crime) का पर्दाफाश हुआ है, जिसमें पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस उपाधीक्षक और साइबर थाना के एसएचओ अमन ने बताया कि यह मामला आर्थिक ठगी से जुड़ा है, जो पुलिस की तत्परता से प्रकाश में आया। मांझी थाना क्षेत्र के सदन चौधरी के पुत्र दिलीप कुमार ने अपने पड़ोसी कंचन चौधरी के पुत्र सचिन चौधरी को प्रधानमंत्री कृषि योजना के तहत लाभ दिलाने का लालच देकर छपरा शहर के बैंक ऑफ महाराष्ट्र शाखा में बैंक खाता खुलवाया था।

पुलिस जांच में पता चला

इस खाते का इस्तेमाल कर करोड़ों रुपये की ठगी (Cyber ​​Crime) की गई। सचिन चौधरी के नाम से खुले इस खाते में नया मोबाइल सिम जोड़ा गया और उससे बड़ी रकम का लेन-देन किया गया। पुलिस जांच के मुताबिक पिछले एक महीने में इस खाते से करीब एक करोड़ रुपये का लेन-देन हुआ है, जिसमें कुछ दिनों में पांच लाख रुपये तक का लेन-देन भी शामिल है।

ये भी पढे़ंः- Bihar: शादी के मंडप से भागी दुल्हन, न दूल्हा मिला न बॉयफ्रेंड…, जानें पूरा मामला

डीएसपी अमन ने बताया कि ठगी की शिकायत मिलते ही पुलिस ने तुरंत मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी। इसमें नामजद आरोपियों के साथ दिलीप कुमार, कृष्णा राम, विकास कुमार और सुनील कुमार राम को भी गिरफ्तार किया गया। वित्तीय धोखाधड़ी के इस नए तरीके में गिरोह के सदस्य सबसे पहले गरीब और भोले-भाले लोगों को अपना निशाना बनाते हैं। इन लोगों के नाम से खाते खुलवाते हैं और फिर उनसे करोड़ों रुपए का लेन-देन कर लेते हैं, जिसकी जानकारी खाताधारक को भी नहीं होती।

मास्टरमाइंड फरार

इस मामले में भी ऐसा ही हुआ, लेकिन जब सचिन चौधरी को इसकी जानकारी मिली तो उसने तुरंत 11 मई को साइबर थाने को सूचना दी। इसके बाद पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए चार शातिर आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने इस धोखाधड़ी के मास्टरमाइंड की भी पहचान कर ली है, जो फिलहाल पुलिस की रडार पर है।

ये भी पढे़ंः- Bihar Weather: राजधानी समेत इन 5 जिलों में बारिश का अलर्ट, जानें मौसम विभाग का अपडेट

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox