होम / ED Summon Dhiraj Sahu: CM हेमंत सोरेन के बाद कांग्रेस के धीरज साहू को ED का समन, मिले थे करोड़ों रूपये

ED Summon Dhiraj Sahu: CM हेमंत सोरेन के बाद कांग्रेस के धीरज साहू को ED का समन, मिले थे करोड़ों रूपये

• LAST UPDATED : February 8, 2024

India News ( इंडिया न्यूज ) ED Summon Dhiraj Sahu: झारखंड से बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल गुरूवार को कांग्रेस के राज्यसभा सांसद धीरज प्रसाध साहू को ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में समन भेजा है। जानकारी के अनुसार उनको पूछताछ के लिए शनिवार 10 फरवरी को बुलाया गया है।

पूर्व सीएम से कथित संबंधों को लेकर पूछताछ

बता दें कि ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पहले राज्य के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन को गिरफ्तार किया था। वहीं अब मीडिया के खबर के मुताबिक ईडी सांसद धीरज प्रसाध साहू से पूर्व सीएम के साथ कथित संबंधों और एक बीएमडब्ल्यू एसयूवी के संबंध में पूछताछ करना चाहती है। जानकारी के अनुसार गाड़ी को ईडी ने दिल्ली में सोरेन के घर से जब्त कर लिया था।

आखिर ईडी को क्यों है संदेह?

सुत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक ईडी ने बुधवार 7 फरवरी को गुरुग्राम के करदारपुर गांव परिसर पर छापा मारा था। जहां के पते पर एसयूवी रजिस्टर्ड था। वहीं इस मामले पर कोलकाता में भी दो ठिकानों पर छापेमारी की गई है। ईडी की तरफ से संदेह जताया जा रहा है कि वो गाड़ी किसी बेनामी तरीके से धीरज प्रसाध साहू से जुड़ा हुआ है।

कब आए थे चर्चा में साहू?

बता दें कि साहू उस वक्त चर्चा में आए थे जब दिसंबर के दौरान उनके परिवार के प्रवर्तित ओडिशा स्थित बीडीपीएल के खिलाफ छापेमारी की गई थी। इस छापेमरी में वहां से 351.8 करोड़ रूपये बरामद किए गए थे।

Also Read: Bollywood News: इस फिल्म के डायरेक्टर ने Shah Rukh Khan पर कसा तंज, हीरो कुत्ते की मौत मरे?

Also Read: IPL 2024: MI ने रोहित की जगह हार्दिक को क्यों कप्तानी सौंपी? कोच बाउचर ने किया खुलासा

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox