होम / Bihar-Jharkhand में ED का बड़ा एक्शन, 250 करोड़ के घोटाले के कनेक्शन में मारा छापा

Bihar-Jharkhand में ED का बड़ा एक्शन, 250 करोड़ के घोटाले के कनेक्शन में मारा छापा

• LAST UPDATED : March 16, 2024

India News Bihar (इंडिया न्यूज़), Bihar-Jharkhand: प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने बालू के अवैध कारोबार के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए बिहार और झारखंड में चार जगहों पर छापेमारी की है। इस कार्रवाई के दौरान ईडी ने बालू सिंडिकेट से जुड़े कारोबारियों के ठिकानों पर छापेमारी की है। यह छापेमारी मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत की गई है और पैसे के लेनदेन के रिकॉर्ड और अन्य महत्वपूर्ण दस्तावेज जब्त किए गए हैं।

ईडी की 24 सदस्यीय चार टीमों ने बिहार और झारखंड (Bihar-Jharkhand) में अलग-अलग ठिकानों पर छापेमारी की है. इस कार्रवाई में 120 से अधिक पुलिसकर्मी और 40 से अधिक केंद्रीय रिजर्व बल के जवान भी शामिल थे। छापेमारी के दौरान मोबाइल फोन को ब्लॉक करने के लिए जैमर का भी इस्तेमाल किया गया।

पुंज सिंह के धनबाद स्थित आवास पर छापेमारी के दौरान ईडी की टीम को कुछ देर इंतजार करना पड़ा, लेकिन फिर ताला तोड़कर तलाशी अभियान शुरू किया। इस कार्रवाई से जुड़े एक मामले में झारखंड में पहले भी छापेमारी हो चुकी है।

इस बालू घोटाला मामले में ईडी ने पहले ही झारखंड में 11 जगहों पर छापेमारी की थी और बालू के अवैध कारोबार से जुड़े कई रिकॉर्ड मिले थे। इस कार्रवाई में बिहार के बालू कारोबारी पुंज सिंह के ठिकानों पर भी छापेमारी की गई है।

250 करोड़ के घोटाले का मामला

जून 2023 में ईडी ने 250 करोड़ रुपये के रेत घोटाला मामले में झारखंड में 11 जगहों पर छापेमारी की थी। बालू के अवैध कारोबार को लेकर कई रिकॉर्ड मिले हैं, इसी सिलसिले में यह कार्रवाई की जा रही है। जानकारी के मुताबिक पुंज सिंह ब्रैडसन कमोडिटी प्राइवेट लिमिटेड और मेसर्स आदित्य मल्टीकॉम प्राइवेट लिमिटेड से जुड़े हैं।

इसके साथ ही सभी मोरों का संबंध मुकुट प्राइवेट लिमिटेड कंपनी से भी है। इस कंपनी के पार्टनर जगनारायण सिंह और उनके बेटे सतीश सिंह को ईडी ने पटना से गिरफ्तार किया था।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox