होम / Flood In Bihar: बारिश ने बढ़ाई लोगों की मुश्किलें, जिले में धंसने लगी पक्की सड़क

Flood In Bihar: बारिश ने बढ़ाई लोगों की मुश्किलें, जिले में धंसने लगी पक्की सड़क

• LAST UPDATED : July 12, 2024

India News Bihar (इंडिया न्यूज़), Flood In Bihar: गया शहर के नगर निगम क्षेत्र के वार्ड संख्या 39, ब्राह्मणी घाट के फल्गु नदी के किनारे बसी महादलित बस्ती में गुरुवार को तीन घंटे की मूसलाधार बारिश ने आफत मचा दी। इस बस्ती में लगभग 20 से 30 घरों में 200 लोग रहते हैं। भारी बारिश के कारण पक्की सड़क धंसने लगी है, जिससे बस्ती के लोगों में भय का माहौल बना हुआ है।

ट्रांसफार्मर गिरने की आशंका

सड़क धंसने के साथ ही वहां का बिजली का ट्रांसफार्मर भी खतरे में है। यदि बारिश इसी तरह जारी रही तो ट्रांसफार्मर गिरने की आशंका है, जो न केवल बस्ती के निवासियों के लिए बल्कि पूरे इलाके के लिए एक गंभीर खतरा बन सकता है। लोग इस डर से परेशान हैं कि कहीं उनका घर भी सड़क धंसने की चपेट में न आ जाए।

ये भी पढ़ें: Krishi Bhavan: बिहार के किसानों को मिली बड़ी खुशखबरी, मिलेगा केंद्र सरकार का खास समर्थन

इस समस्या की गंभीरता को देखते हुए स्थानीय वार्ड पार्षद संजय कुमार सिन्हा ने घटनास्थल का मुआयना किया और नगर निगम के नगर आयुक्त अभिलाषा शर्मा को स्थिति की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि बस्ती के पास बड़ा नाला और बिजली का ट्रांसफार्मर है, जो तेज बारिश के कारण गिर सकता है। यह स्थिति न केवल लोगों के घरों को नुकसान पहुंचा सकती है बल्कि जनहानि का भी खतरा है।

लोगों ने मांगी प्रशासन से कार्यवाई

बस्ती के निवासियों ने प्रशासन से कार्रवाई की मांग की है ताकि सड़क धंसने और ट्रांसफार्मर गिरने के संभावित खतरे से निपटा जा सके। लोगों का कहना है कि प्रशासन को बारिश से पहले ही इन समस्याओं का समाधान करना चाहिए था, जिससे ऐसी आपदाओं से बचा जा सके। उन्होंने यह भी अनुरोध किया कि बस्ती के पास के नाले की सफाई और मजबूती की जाए ताकि भविष्य में ऐसी समस्याओं का सामना न करना पड़े।

ये भी पढ़ें: Takhat Shri Harimandir: श्रद्धालुओं के लिए खुशखबरी, पटना साहिब में बढ़ती भीड़ से मिलेगी राहत

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox