होम / Hathras Stampede: हाथरस की घटना पर जीतन राम मांझी का बड़ा बयान, जानिए क्या-क्या कहा

Hathras Stampede: हाथरस की घटना पर जीतन राम मांझी का बड़ा बयान, जानिए क्या-क्या कहा

• LAST UPDATED : July 5, 2024

India News Bihar (इंडिया न्यूज़), Hathras Stampede: हाथरस के घटना के बाद हर ओर हड़कंप मचा हुआ है, इस हादसे पर केंद्रीय मंत्री और सांसद जीतन राम मांझी ने शुक्रवार को पटना में पत्रकारों से बातचीत में हाथरस की घटना पर बड़ा बयान दिया।

केंद्रीय मंत्री का बड़ा बयान

उन्होंने कहा कि हिंदुस्तान आस्थाओं का देश है, जहां अनेक प्रकार के बाबा होते हैं और वे बिना बुलाए भी आ जाते हैं। मांझी ने यह भी कहा कि जब भीड़ 80 हजार की संख्या में पहुंच गई थी, तब प्रशासन को इसे कैसे मैनेज करना चाहिए, इस पर विचार करना चाहिए था।

ये भी पढ़ें: Bihar bridge collapses: ‘ये घटना नहीं मानसून का असर…’ पुल ढहने की घटना पर जीतन राम मांझी ने बोली बड़ी बात

उन्होंने बताया कि सेवादारों और कार्यकर्ताओं को प्रशासन की मदद लेनी चाहिए थी, लेकिन वे ऐसा नहीं कर पाए। उन्होंने उत्तर प्रदेश सरकार की सख्ती और कार्रवाई की सराहना की, यह कहते हुए कि बाबा की खोज के लिए इनाम घोषित किया गया है। इसके अलावा, बिहार में गिर रहे पुलों पर भी मांझी ने टिप्पणी की।

बिहार के पुल गिरने पर ये प्रतिक्रिया

बिहार के कई जिलों में पिछले 15 दिनों में पुल-पुलिया गिरने की घटनाएं हुई हैं। इनमें ज्यादातर पुल काफी पुराने थे और नदियों में तेज बहाव और बारिश के कारण मिट्टी के कटाव से ये हादसे हुए हैं। इस मुद्दे को लेकर प्रदेश में सियासी बवाल मचा हुआ है। जेडीयू का कहना है कि जब तेजस्वी यादव के पास विभाग था, तब ये घटनाएं क्यों नहीं रुकीं।

वहीं, तेजस्वी यादव का कहना है कि पिछले 17-18 सालों तक ग्रामीण कार्य विभाग जेडीयू के पास था, इसलिए उन्हें जवाब देना चाहिए। मांझी ने इन घटनाओं पर चिंता व्यक्त की और कहा कि प्रशासन और सरकार को मिलकर इस समस्या का समाधान निकालना चाहिए। उन्होंने कहा कि जनता की सुरक्षा और संरचना की मजबूती के लिए सरकार को सख्त कदम उठाने चाहिए।

ये भी पढ़ें: Tejashwi Yadav: तेजस्वी यादव ने JDU पर किया हमला, बोले- ” डबल इंजन की सरकार में हो रहा भ्रष्टाचार”

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox