होम / बिहार के इस जिले में सैकड़ों बीघा गेंहूं की फसल जलकर राख, किसानों ने सरकार से मांगा मुआवजा

बिहार के इस जिले में सैकड़ों बीघा गेंहूं की फसल जलकर राख, किसानों ने सरकार से मांगा मुआवजा

• LAST UPDATED : April 18, 2024

India News Bihar: (इंडिया न्यूज),Bihar News: बिहार के सासाराम में गेहूं के खेत में आग लगने से लाखों रुपये की फसल नष्ट हो गई। काराकाट थाना क्षेत्र के लगभग आधा दर्जन गांवों के खेत आग से प्रभावित हुए हैं। आग से हुए नुकसान को लेकर किसानों ने सरकार से मुआवजे की मांग की है। ।

Also Read- Bihar : नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने पकड़ा 650 किलो गांजा, दो अरेस्ट

लाखों का गेंहू हुआ जलकर खाक

घटना के संबंध में स्थानीय लोगों का कहना है कि गेहूं के खेत में आग लगने से लाखों का नुकसान हुआ है। 6 गांवों के खेतों में खड़ी गेहूं की फसल जल गई। आग लगने का कारण पता नहीं चल सका है। तेज हवा के कारण संभावना है कि कोई चिंगारी उड़ी होगी, जिससे फसल में आग लग गयी।

वहीँ, खेत मालिकों ने बताया कि उन्हें लाखों का नुकसान हुआ है। करीब सैकड़ों बीघे गेहूं की फसल जलकर नष्ट हो गई। छह गांवों के खेत आसपास हैं। दोपहर को किसान तेजपाल के खेत से अचानक धुआं उठा। जब लोग वहां पहुंचे तो आग की लपटें उठ रही थीं। आग देखकर लोगों ने शोर मचाया। आग ने नासिर के खेत को भी अपनी चपेट में ले लिया। उसके खेत में खड़ी गेहूं की फसल भी जलने लगी।

किसानों ने उठाई मुआवजे की मांग

पहले तो किसानों ने लोगों की मदद से आग बुझाने का प्रयास किया। बाद में ट्रैक्टर से खेत की जुताई कर बची हुई फसल को आग की चपेट से बचाया गया। वहीँ, आग की चपेट में सैकड़ों बीघा फसल आने से किसानों का रो-रोकर बुरा हाल है। उनका कहना है कि सबकुछ आग के हवाले कर दिया गया. सरकार हमें उचित मुआवजा दे, नहीं तो हम भूख से मर जायेंगे।

Also read- KK Pathak का एक और निर्देश, सभी BEO अपने क्षेत्र में रहकर करेंगे निरीक्षण, जानें क्या है पूरा मामला

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox