होम / IAS Sanjeev Hans Rape Case: पटना हाईकोर्ट से आईएएस संजीव हंस को बड़ी राहत,दुष्कर्म और धोखाधड़ी का मामला रद्द

IAS Sanjeev Hans Rape Case: पटना हाईकोर्ट से आईएएस संजीव हंस को बड़ी राहत,दुष्कर्म और धोखाधड़ी का मामला रद्द

• LAST UPDATED : August 6, 2024

India News Bihar (इंडिया न्यूज),IAS Sanjeev Hans Rape Case: पटना हाईकोर्ट ने आईएएस अधिकारी संजीव कुमार हंस द्वारा रूपसपुर थाने में दर्ज केस को रद्द करने के लिए दायर याचिका को स्वीकार करते हुए बड़ी राहत दी है। जस्टिस संदीप कुमार ने संजीव कुमार हंस की याचिका पर सभी पक्षों को सुनने के बाद 21 जून 2024 को फैसला सुरक्षित रख लिया था, जिस पर आज उन्होंने यह फैसला सुनाया।

Also Read : Pappu Yadav: संसद में पप्पू यादव ने रेल मंत्री से की सबसे अनोखी मांग

हाईकोर्ट ने दायर याचिका स्वीकार की

कुछ दिन पहले ही राज्य सरकार ने आईएएस अधिकारी संजीव कुमार हंस को प्रधान सचिव के पद से हटा दिया है, उनके खिलाफ रूपसपुर थाने में दुष्कर्म और भ्रष्टाचार से जुड़ा मामला दर्ज था। इस केस को रद्द करवाने के लिए उन्होंने पटना हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी। हाईकोर्ट ने अब अपने फैसले में दायर याचिका को स्वीकार करते हुए बड़ी राहत दी है।

संदीप हंस के खिलाफ पिछले दिनों ईडी ने भी कार्रवाई की थी, जिसके बाद उन्हें ऊर्जा विभाग के प्रधान सचिव के पद से हटा दिया गया था। वे बिहार स्टेट पावर होल्डिंग कंपनी लिमिटेड के चेयरमैन भी थे। उन्हें इस विभाग के सभी पदों से मुक्त कर दिया गया है। हालांकि संजीव फिलहाल सामान्य प्रशासन विभाग में योगदान दे रहे हैं।

साल 2016 का है संजीव हंस मामला

दरअसल, 1997 के बिहार कैडर के इस आईएएस अधिकारी पर एक महिला ने बलात्कार का आरोप लगाया है। संजीव के साथ ही इसी महिला ने उनके दोस्त पूर्व आरजेडी विधायक गुलाब यादव पर भी बलात्कार का आरोप लगाया है। साथ ही, आय से अधिक संपत्ति मामले में भी उन पर केस दर्ज है, जिसके लिए ईडी ने उनके कई ठिकानों पर छापेमारी की है।

आपको बता दें कि बलात्कार का यह मामला साल 2016 का है। आरोप के मुताबिक, संजीव हंस के दोस्त और पूर्व विधायक गुलाब यादव ने पीड़िता को महिला आयोग का सदस्य बनाने का लालच दिया था। महिला द्वारा दर्ज कराई गई एफआईआर में कहा गया है कि 2017 में गुलाब यादव ने संजीव हंस के साथ मिलकर एक होटल में उसके साथ बलात्कार किया। हालांकि, अभी भी जांच जारी है।

Also Read : Sand In Bihar: अब घर बैठे कर सकेंगे सरकारी बालू ऑर्डर, इस दिन से बुकिंग शुरू

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox