होम / IPL 2024: पिता हैं सिक्योरिटी गार्ड, अब बेटा कमाएगा करोड़ों; बन गया मिसाल

IPL 2024: पिता हैं सिक्योरिटी गार्ड, अब बेटा कमाएगा करोड़ों; बन गया मिसाल

• LAST UPDATED : February 22, 2024

IPL 2024:फ्रांसिस जेवियर मिंज, जो रांची के बिरसा मुंडा अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर आगमन हॉल के निकास बिंदु पर सुरक्षा गार्ड के रूप में काम करते हैं, इंग्लैंड के खिलाफ 23 फरवरी, शुक्रवार से शुरू होने वाले चौथे टेस्ट से पहले टीम इंडिया के आगमन पर बारीकी से नजर नजर रखी।

गुजरात ने रॉबिन को 3.60 करोड़ रुपये में खरीदा

भारतीय क्रिकेटर अपने निजी जेट से उतरने के बाद उनके पास से गुजरे, फ्रांसिस को उम्मीद थी कि उनके बेटे रॉबिन को भी एक दिन टीम का हिस्सा बनने का अवसर मिलेगा। जो लोग नहीं जानते हैं, उनके लिए रॉबिन हाल ही में करोड़पति बन गए जब गुजरात टाइटन्स ने आगामी इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) सीज़न के लिए उनकी सेवाएं 3.60 करोड़ रुपये में खरीदीं। फ्रांसिस ने रांची में द इंडियन एक्सप्रेस को बताया कि वह हर किसी को हवाई अड्डे से बाहर आते हुए देखता है, लेकिन शायद ही कोई उस पर ध्यान देता है क्योंकि वह वहां मौजूद कई सुरक्षा गार्डों में से एक है। अपने बेटे के बड़े आईपीएल कॉन्‌ट्रैक्‍ट्‌ के बावजूद, फ्रांसिस ने इस बात पर जोर दिया कि भारतीय टीम के लिए चुने जाने के मामले में अभी भी एक लंबी यात्रा बाकी है।

IPL कॉन्‌ट्रैक्‍ट्‌ हासिल करने वाले पहले आदिवासी क्रिकेटर

गौरतलब है कि रॉबिन आदिवासी पृष्ठभूमि से आईपीएल कॉन्‌ट्रैक्‍ट्‌ हासिल करने वाले पहले क्रिकेटर हैं। उन्होंने कहा कि उन्होंने अभी शुरुआत की है और उनका नाम दुनिया भर में लगभग पहचाना जाने लगा है, लेकिन अभी भी एक लंबा रास्ता तय करना बाकी है। अपनी नौकरी की प्रकृति पर चर्चा करते समय, फ्रांसिस ने मजाक में कहा कि बिना आईडी के किसी को भी हवाई अड्डे में दोबारा प्रवेश करने से रोकना उनकी ज़िम्मेदारी है। उन्होंने सतर्क रहने के महत्व पर जोर दिया, क्योंकि एक गलती से उनकी नौकरी जा सकती थी।

पैसे नहीं कमाता, तो मुझे नींद नहीं आती

अपने बेटे के आईपीएल कॉन्‌ट्रैक्‍ट्‌ के आर्थिक लाभ के बावजूद, फ्रांसिस, जिन्होंने लगभग बीस वर्षों तक सेना में सेवा की है,  नौकरी छोड़ने का कोई इरादा नहीं है। मैं सिर्फ इसलिए ढिलाई नहीं बरत सकता क्योंकि मेरा बेटा एक आईपीएल क्रिकेटर है। बेशक, परिवार आर्थिक रूप से अधिक सुरक्षित है, लेकिन आप कभी नहीं जानते कि जीवन कैसा होगा।

बहुत सारे सहकर्मी मुझसे पूछते हैं कि मुझे काम करने की आवश्यकता क्यों है। लेकिन मैंने उनसे कहा कि जब तक मैं काम करना चाहता हूं और स्वस्थ हूं, मैं काम करना जारी रखूंगा। अगर मैं अपने लिए कुछ पैसे नहीं कमाता, तो मुझे नींद नहीं आती।

Also read:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox