होम / Jharkhand News: कांवरियों की लातेहार में मौत, बिजली पोल से टकराई गाड़ी

Jharkhand News: कांवरियों की लातेहार में मौत, बिजली पोल से टकराई गाड़ी

• LAST UPDATED : August 1, 2024

India News Jharkhand (इंडिया न्यूज), Jharkhand News: झारखंड के लातेहार जिले के बालूमाथ थाना क्षेत्र में गुरुवार, 1 अगस्त की सुबह एक दर्दनाक सड़क दुर्घटना ने सबको चौंका दिया है। श्रद्धा के सफर में ऐसे हादसे गंभीर स्थिति ला देते है।

सुबह 3 बजे के आसपास कांवरियों से भरी एक पिकअप गाड़ी बिजली के पोल से टकरा गई। टकराने के कारण बिजली की तार भी सवारी वाहन के ऊपर गिर गई, जिससे वाहन की चपेट में आने से पांच कांवरियों की मौके पर ही मौत हो गई।

यह है पूरा मामला

मृतकों में रंगेली कुमारी (12 वर्ष), अंजली कुमारी (15 वर्ष), सविता देवी (30 वर्ष), शांति देवी (62 वर्ष) और सवारी गाड़ी का चालक दिलीप उरांव (24 वर्ष) शामिल हैं। ये सभी मृतक ग्राम मकईया ताड़ हेमपुर और चितरपुर के निवासी थे। हादसे में घायल हुए लोगों में हनेश यादव (35 वर्ष), चरकू यादव (38 वर्ष), हरिनंदन यादव (56 वर्ष), परमेश्वर यादव (18 वर्ष), और रीना कुमारी (21 वर्ष) शामिल हैं। ये सभी भी बालूमाथ थाना क्षेत्र के विभिन्न गांवों के निवासी हैं।

ये भी पढ़ें: Bihar Weather: बिहार में बारिश की एंट्री, 27 जिलों में बारिश का अलर्ट

घटना के तुरंत बाद, बालूमाथ एसडीपीओ और थाना प्रभारी ने घटनास्थल पर पहुंचकर राहत कार्य शुरू किया। सभी घायलों को बालूमाथ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया, जहां डॉक्टर ध्रुव कुमार द्वारा उनका इलाज किया जा रहा है। हनेश यादव और चरकू यादव की हालत गंभीर होने के कारण उन्हें रिम्स रेफर कर दिया गया है।

जांच में पता चला

प्रारंभिक जांच में पता चला है कि चालक को झपकी आ जाने के कारण यह दुर्घटना हुई। पिकअप गाड़ी की अनियंत्रित गति और चालक की लापरवाही से यह दर्दनाक हादसा हुआ, जिससे कई परिवारों पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है।

ये भी पढ़ें: Rajma Recipe:राजमा चावल बनाने के लिए, अभी जानें सबसे परफेक्ट रेसिपी

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox