होम / Jharkhand Politics: सरयू राय ने किया ऐलान, नीतीश की JDU के साथ मिलकर लड़ेगी BJM

Jharkhand Politics: सरयू राय ने किया ऐलान, नीतीश की JDU के साथ मिलकर लड़ेगी BJM

• LAST UPDATED : July 14, 2024

India News ( इंडिया न्यूज ), Jharkhand Politics: झारखंड में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर राजनैतिक हलचल तेज हो गई है। इस बार के चुनाव में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू और जमशेदपुर पूर्वी से निर्दलीय विधायक सरयू राय की पार्टी भारतीय जनतंत्र मोर्चा (बीजेएम) मिलकर चुनाव लड़ेंगी। सरयू राय ने पटना में मुख्यमंत्री आवास पर नीतीश कुमार से मुलाकात के बाद यह ऐलान किया।

सोशल मीडिया पर साझा की तस्वीर

सरयू राय ने इस मुलाकात की जानकारी सोशल मीडिया पर भी साझा की। उन्होंने एक तस्वीर पोस्ट की जिसमें नीतीश कुमार के साथ उनकी मुलाकात की चर्चा की गई। सरयू राय ने स्पष्ट किया कि दोनों पार्टियां झारखंड विधानसभा चुनाव में एक साथ चुनाव लड़ेंगी। उन्होंने बताया कि चुनावी औपचारिकताओं पर जेडीयू नेतृत्व शीघ्र ही निर्णय लेगा।

ये भी पढ़ें: Muharram procession: मुहर्रम जुलूस में फिलिस्तीन का झंडा लहराने का मामला, आरोपी की हुई पहचान

वर्तमान में जेडीयू एनडीए का हिस्सा है और यह पार्टी बिहार में बीजेपी के साथ सरकार में शामिल है। झारखंड में भी जेडीयू के बीजेपी के साथ सीटों का तालमेल करने की संभावना है। जेडीयू झारखंड में कुछ सीटें मांगेगी, जिसमें से जमशेदपुर पूर्वी सीट की मांग होने पर इसे सरयू राय को दी जा सकती है।

राजनितिक समीकरण

अगर जेडीयू यह सीट सरयू राय को दे देती है, तो इस सीट पर सरयू राय की जीत की संभावना बढ़ जाएगी, क्योंकि यहां से बीजेपी का उम्मीदवार मैदान में नहीं होगा। जमशेदपुर पूर्वी सीट को बीजेपी का गढ़ माना जाता है, लेकिन सरयू राय के मजबूत समर्थन और जेडीयू के साथ गठबंधन से यहां की स्थिति बदल सकती है। इस गठबंधन से झारखंड के चुनावी मैदान में नए समीकरण और संभावनाएं बन सकती हैं, जिससे राजनीतिक माहौल और भी दिलचस्प हो जाएगा।

ये भी पढ़ें: Bihar Politics: मंत्री रत्नेश सादा का बीमा भारती पर जुबानी हमला, कहा “जेडीयू छोड़कर जाने वालों का यही दुर्गति…’

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox