होम / Jitan Ram Manjhi: जीतन राम मांझी ने “विशेष राज्य” पर दी प्रतिक्रिया, कहा ‘पत्थर पर सिर नहीं पटकें’

Jitan Ram Manjhi: जीतन राम मांझी ने “विशेष राज्य” पर दी प्रतिक्रिया, कहा ‘पत्थर पर सिर नहीं पटकें’

• LAST UPDATED : July 14, 2024

India News Bihar ( इंडिया न्यूज ), Jitan Ram Manjhi: बिहार की राजनीति में विशेष राज्य के दर्जे को लेकर एक बार फिर नई बहस शुरू हो गई है। केंद्रीय मंत्री जीतन राम मांझी ने इस मुद्दे पर अपनी राय जाहिर करते हुए कहा कि बिहार के लिए विशेष राज्य के दर्जे की मांग करना बेकार है। उनका मानना है कि यह मांग पूरी नहीं होगी और इसे करना पत्थर पर सिर पटकने जैसा है।

जीतन राम मांझी ने दी प्रतिक्रिया

नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू ने एक बार फिर से विशेष राज्य के दर्जे की मांग को लेकर हलचल तेज कर दी है। वहीं, चिराग पासवान ने भी इस मांग का समर्थन किया है। इसके बावजूद, एनडीए के सहयोगी जीतन राम मांझी का कहना है कि विशेष राज्य का दर्जा मिलना संभव नहीं है। उन्होंने कहा कि नीति आयोग ने स्पष्ट कर दिया है कि किसी भी राज्य को विशेष राज्य का दर्जा नहीं दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें: Railway News: मिथिलांचल वासियों को मिली बड़ी खुशखबरी, नई ट्रेन को मिली मंजूरी

हाजीपुर में खादी उद्योग के एक कार्यक्रम में पहुंचे जीतन राम मांझी ने कहा कि बिहार के नेताओं को विशेष राज्य के दर्जे की मांग करना छोड़ देना चाहिए। उन्होंने कहा कि बिहार के विकास के लिए विशेष राज्य का दर्जा मांगना व्यर्थ है और इस पर समय और ऊर्जा बर्बाद नहीं करनी चाहिए।

“बिहार को स्थिति सुधारने की जरुरत ‘- जीतन राम मांझी

मांझी ने कहा कि बिहार को अपनी स्थिति सुधारने के लिए खुद के प्रयासों पर निर्भर रहना चाहिए। उन्होंने राज्य के नेताओं को विकास के अन्य मार्ग खोजने और राज्य की मौजूदा समस्याओं का समाधान करने की सलाह दी। उन्होंने कहा कि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा मिलने की संभावना नहीं है और इस पर ध्यान केंद्रित करने के बजाय, राज्य को अन्य तरीकों से विकास के लिए काम करना चाहिए।

ये भी पढ़ें: Bihar Flood: लगातार बाढ़ का खतरा, कई जिलों में जलभराव की समस्या

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox