होम / Jitan Ram Manjhi: जीतन राम मांझी का एक्शन, सूक्ष्म और लघु उद्योगों को लेकर बताई ये बात

Jitan Ram Manjhi: जीतन राम मांझी का एक्शन, सूक्ष्म और लघु उद्योगों को लेकर बताई ये बात

• LAST UPDATED : July 7, 2024

India News (इंडिया न्यूज़), Jitan Ram Manjhi: केंद्रीय सूक्ष्म लघु एवं मध्यम उद्यम मंत्री जीतन राम मांझी ने शनिवार को बिहार के केवीआईसी स्टेट ऑफिस और एमडीटीसी का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने लघु उद्योग विभाग के अधिकारियों से मुलाकात की और सूक्ष्म एवं लघु उद्योगों को बढ़ावा देने पर चर्चा की।

जीतन राम मांझी ने कहा

उन्होंने जोर देकर कहा कि छोटे उद्योगों को बढ़ावा देना हमारी प्राथमिकता होनी चाहिए, जिससे ग्रामीण और कस्बाई क्षेत्रों में काम करने वालों को मदद मिलेगी, रोजगार के अवसर बढ़ेंगे और देश का समावेशी विकास संभव हो सकेगा। मांझी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लघु उद्योगों को सशक्त बनाने के सपने को साकार करने की दिशा में कार्य करने की अपील की।

ये भी पढ़ें: Bihar Police: 6 चरणों में 9 केंद्रो पर होगी सिपाही भर्ती की परीक्षा, यहां जानिए डिटेल

उन्होंने एमडीटीसी के नियमित और पीएम विश्वकर्मा प्रशिक्षुओं, पीएमईजीपी और जीवीवाई आदि के लाभार्थियों और उद्यमियों से बातचीत की। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि लघु उद्योग के क्षेत्र में असीम संभावनाएं हैं, और सभी को अपना सही योगदान देना चाहिए।

दौरे के दौरान पौधरोपण किया

अपने दौरे के दौरान मांझी ने केवीआईसी स्टेट ऑफिस और एमडीटीसी परिसर में पौधरोपण किया और खादी एवं ग्रामोद्योग के अधिकारियों से काम में तेजी लाने की अपील की। उन्होंने विभिन्न सूक्ष्म और लघु उद्यमों से जुड़े प्रशिक्षुओं और लाभार्थियों से मुलाकात की और उनके कार्यों की समीक्षा की। इसके साथ ही, उन्होंने कई लाभार्थियों को प्रमाण पत्र भी वितरित किए।

मांझी ने राज्य में एमडीटीसी, केवीआईसी, पीएम विश्वकर्मा समेत अन्य उद्यमों द्वारा की जा रही गतिविधियों की समीक्षा की और संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे काम में और भी तेजी लाएं। उन्होंने कहा कि लघु उद्योगों के विकास से न केवल आर्थिक स्थिति में सुधार होगा, बल्कि समाज के हर वर्ग को फायदा पहुंचेगा।

ये भी पढ़ें: Hathras Stampede: ‘भोले बाबा’ की बढ़ी मुश्किलें, BJP नेता ने पटना सिव‍िल कोर्ट में दर्ज कराई शिकायत

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox