होम / Jitan Sahni Murder: जीतन सहनी हत्या मामले में बड़ा खुलासा, पुलिस ने किया मुख्य आरोपी को गिरफ्तार

Jitan Sahni Murder: जीतन सहनी हत्या मामले में बड़ा खुलासा, पुलिस ने किया मुख्य आरोपी को गिरफ्तार

• LAST UPDATED : July 18, 2024

India News Bihar (इंडिया न्यूज), Jitan Sahni Murder: बिहार के पूर्व मंत्री मुकेश सहनी के पिता का क्षत-विक्षत शव मंगलवार को दरभंगा जिले में उनके घर पर मिला। बिहार के पूर्व मंत्री और विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) के प्रमुख मुकेश सहनी के पिता की हत्या के मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

पुलिस ने बुधवार को बताया कि 1.5 लाख रुपये के कर्ज को लेकर उनकी हत्या की गई। 70 वर्षीय जीतन सहनी का क्षत-विक्षत शव मंगलवार को दरभंगा जिले में उनके घर पर मिला।

यह है पूरा मामला

पुलिस ने बताया कि उन्होंने मुख्य आरोपी काजिम अंसारी को गिरफ्तार कर लिया है। वह सुपौल बाजार इलाके का निवासी है, जहां पूर्व मंत्री का पैतृक घर स्थित है। पूछताछ के दौरान 40 वर्षीय जीतन सहनी ने पुलिस को बताया कि उसने जीतन सहनी से तीन किस्तों में 1.5 लाख रुपये उधार लिए थे। उसने यह कर्ज अपनी जमीन के एक टुकड़े पर चार प्रतिशत मासिक ब्याज पर लिया था।

ये भी पढ़ें: Bihar Politics: बिगड़ती कानून व्यवस्था पर इंडिया गठबंधन की तैयारी, 20 जुलाई को करेगी राज्यव्यापी प्रदर्शन

आरोपी अपनी जमीन का टुकड़ा वापस नहीं ले सका क्योंकि वह “भुगतान करने में असमर्थ” था। पुलिस के बयान में कहा गया है, “सोमवार और मंगलवार की दरम्यानी रात को कासिम अपने साथियों के साथ जीतन साहनी के घर में घुस गया और उसकी ज़मीन के दस्तावेज़ मांगे. जिसके बाद सहनी ने दस्तावेज़ देने से इनकार कर दिया और उसे गाली देना शुरू कर दिया।

पुलिस ने बताया

इससे आरोपी कासिम अंसारी नाराज हो गया और उसने अपने साथियों के साथ मिलकर उसे चाकू मार दिया। पुलिस ने कहा, “हत्या के बाद, आरोपियों ने अलमारी के ताले की चाबी खोजने की कोशिश की ताकि वे ज़मीन के दस्तावेज़ ले सकें. हालांकि, उन्हें चाबी नहीं मिली और उन्होंने लकड़ी की अलमारी को पास के तालाब में फेंकने का फैसला किया ताकि दस्तावेज़ नष्ट हो जाएँ.” पुलिस ने कहा कि अंसारी के साथियों की तलाश जारी है।

ये भी पढ़ें:  Muharram News: मोहर्रम पर कई जगह बवाल, ताजिया जुलूस के दौरान पुलिस पर पथराव

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox