होम / KK Pathak News:नीतीश सरकार ने लिया बड़ा फैसला, शिक्षा विभाग से हटाए गए केके पाठक

KK Pathak News:नीतीश सरकार ने लिया बड़ा फैसला, शिक्षा विभाग से हटाए गए केके पाठक

• LAST UPDATED : June 13, 2024

India News Bihar (इंडिया न्यूज़), KK Pathak News: शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक हटाए गए। सरकार ने केके पाठक को शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव पद से हटा दिया है। उन्हें राजस्व भूमि सुधार विभाग का प्रधान सचिव बनाया गया है। केके पाठक इन दिनों एक बार फिर चर्चा में थे। दरअसल भीषण गर्मी के दौरान स्कूली बच्चे बेहोश होने लगे थे, लेकिन स्कूल बंद करने का आदेश नहीं दिया गया। विभाग की ओर से स्कूल के समय में बदलाव को लेकर अधिसूचना जारी की गई थी। इसके कुछ देर बाद ही मुख्यमंत्री मुख्य सचिव ने छुट्टी का आदेश जारी कर दिया। इससे नाराज केके पाठक छुट्टी पर चले गए। अब शिक्षा विभाग ने बड़ा अपडेट दिया है।

Read More: सासाराम-चंपारण पुलिस की रेड, बड़ी तादाद में तस्करों से बच्चे हुए सुरक्षित

शिक्षकों की छुट्टियों को लेकर हुआ था काफी विवाद

केके पाठक हमेशा सुर्खियों में रहे हैं। शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव बनने के बाद वे काफी चर्चा में आए थे। शिक्षा विभाग में आने के बाद से ही वे लगातार आदेश जारी कर रहे थे। केके पाठक के कई फैसलों पर काफी विवाद हुआ था। पिछले साल त्योहारों के दौरान शिक्षकों की छुट्टी को लेकर काफी राजनीति हुई थी। दरअसल, उन्होंने त्योहारों के दौरान शिक्षकों की कई छुट्टियां रद्द कर दी थीं। इसके चलते वे विपक्ष के निशाने पर आ गए थे।

शिक्षा विभाग में लिए थे कई अहम फैसले

केके पाठक एक सख्त अधिकारी के तौर पर जाने जाते हैं। वे न सिर्फ विवादों में रहते हैं बल्कि शिक्षा विभाग में बदलाव लाने के लिए भी जाने जाते हैं। उन्होंने कई अहम फैसले लिए। जिसके चलते बिहार के सरकारी स्कूलों में छात्रों की संख्या में बढ़ोतरी देखी गई। शिक्षक और छात्र समय पर स्कूल पहुंचने लगे। इसके साथ ही उन्होंने लाखों शिक्षकों की बहाली करवाई। जिसके लिए मुख्यमंत्री ने मंच से उनकी खुलकर तारीफ भी की।

Read more: Bihar Politics: BJP और JDU को उपेंद्र कुशवाहा की सलाह, बोले विरोधी से बचाव की है जरूरत

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox