होम / Lok Sabha Election 2024: ईवीएम से पहले….पोस्टल बैलेट, चुनाव आयोग से RJD की बड़ी मांग

Lok Sabha Election 2024: ईवीएम से पहले….पोस्टल बैलेट, चुनाव आयोग से RJD की बड़ी मांग

• LAST UPDATED : March 17, 2024

India News Bihar (इंडिया न्यूज़), Lok Sabha Election 2024: राजद ने चुनाव आयोग से आगामी लोकसभा चुनाव 2024 में ईवीएम से पहले डाक मतपत्रों की गिनती करने की अपनी मांग दोहराई है। बिहार के मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने रविवार को सभी राजनीतिक दलों को बुलाया था। बैठक में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) ने डाक मतपत्रों की गिनती का समर्थन करते हुए कहा कि मतगणना का अंतिम परिणाम डाक मतपत्रों की गिनती के बाद ही घोषित किया जाना चाहिए।

RJD को दूसरे दलों ने किया समर्थन (Lok Sabha Election 2024)

राजद प्रतिनिधि ने परिषद में अधिकृत किया कि डाक मतपत्रों की गिनती के बाद मतगणना की पारदर्शिता और निष्पक्षता सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है। इस मांग का अन्य राजनीतिक दलों ने भी समर्थन किया है।

पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष, प्रदेश प्रवक्ता और प्रदेश मुख्यालय प्रभारी के बयान के मुताबिक राजद ने चुनाव प्रक्रिया में पारदर्शिता और निष्पक्षता की अपेक्षा की है। उन्होंने मतदान केंद्रों पर छाया के लिए वाटर शेड लगाने, सिंगल विंडो सिस्टम लागू करने, बूथ के अनुसार आवंटित ईवीएम की संख्या प्रत्याशियों को उपलब्ध कराने और शिकायतों पर त्वरित कार्रवाई करने की भी मांग की है। इसके साथ ही राजद ने चुनाव आयोग से पूरी चुनाव प्रक्रिया में पारदर्शिता और निष्पक्षता बनाए रखने की अपेक्षा की है।

पहले भी की थी मांग

पिछले बिहार विधानसभा चुनाव में ईवीएम के बाद डाक मतपत्रों की गिनती को लेकर भी राजद ने प्रक्रिया में सुधार की मांग की थी। इसके बावजूद चुनाव आयोग ने अंतिम नतीजे पर असर नहीं पड़ने दिया। राजद की इस मांग को इस बार भी ध्यान में रखा जाना चाहिए।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox