होम / Lok Sabha Election and Bihar: बिहार में राजद-कांग्रेस के बीच तकरार! टूट सकता है गठबंधन

Lok Sabha Election and Bihar: बिहार में राजद-कांग्रेस के बीच तकरार! टूट सकता है गठबंधन

• LAST UPDATED : March 23, 2024

India News Bihar ( इंडिया न्यूज) Lok Sabha Election and Bihar: आगामी लोकसभा चुनाव के लिए बिहार में महागठबंधन के बीच सीट बंटवारे का पेंच फंस गया है। यही कारण है कि अभी तक राज्य में सीट शेयरिंग का ऐलान नहीं हो सका है। कांग्रेस के नेताओं की राजद की उस बात से नाराजगी नजर आ रही जिसमें लालू यादव की पार्टी विचार-विमर्श किए बगैर पहले चरण के लिए चार सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है। बता दें कि आरजेडी ने गया से सर्वजीत कुमार, नवादा से श्रवण कुशवाहा, जमुई से अर्चना रविदास और औरंगाबाद से अभय कुशवाहा को टिकट दिया है।

राजद के इस कदम से कांग्रेस नाराज

इस बात को लेकर कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेताओं ने राजद पर नाराजगी जताई है। वो इस फैसले को गठबंधन धर्म के खिलाफ मान रहे हैं। वहीं पूर्न गवर्नर निखिल कुमार ने कहा है कि आरजेडी की तरफ से जिसे उम्मीदवार बनाया गया है, उसमें जीतने की क्षमता नहीं है। उन्होंने राजद के इस कैंडिडेट को बाहरी भी बताया है। इससे पहले कयास लगाए जा रहे थें कि इस सीट से कांग्रेस के निखिल कुमार या फिर आरजेडी के उपेंद्र प्रसाद को टिकट मिल सकता है। जो 2019 में दूसरे नंबर प रहे थे। उस समय उपेंद्र प्रसाद ने हम के उम्मीदवार के तौर पर इलेक्शन लड़ा था।

इन्हें लेकर चल रही नाराजगी

बता दें कि आरजेडी और कांग्रेस में पप्पू यादव को लेकर भी नाराजगी चल रही है। पिछले ही दिनों पप्पू यादव ने कांग्रेस का दामन थामा था। उन्होंने जन अधिकार पार्टी का विलय कांग्रेस में किया था। इसी बात को लेकर राजद की तरफ से नाराजगी जताई जा रही है। बता दें कि उनके लालू परिवार से खट्ट-मीट्ठे रिश्ते रहे हैं। सूत्रों का माना है कि मधेपुरा या पूर्णिया सीट आरजेडी पप्पू यादव के लिए नहीं छोड़ेगी।

Also Read: bihar board result: बिहार 12वीं बोर्ड का रिजल्ट जारी, यहां करे चेक

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox