होम / Lok Sabha Election Bihar: आज से बिहार की पांच सीटों पर दूसरे चरण का नामांकन, महागठबंधन-NDA ने अबतक नहीं खोले पत्ते

Lok Sabha Election Bihar: आज से बिहार की पांच सीटों पर दूसरे चरण का नामांकन, महागठबंधन-NDA ने अबतक नहीं खोले पत्ते

• LAST UPDATED : March 28, 2024

India News Bihar ( इंडिया न्यूज) Lok Sabha Election Bihar: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए आज से बिहार की पांच सीटों का नमांकन शूरू हो जाएगा। वहीं अबतक महागठबंधन और एनडीए की तरफ से उम्मीदवारों के नाम का ऐलान नहीं हो पाया है। बता दें कि नमांकन की आखिरी तारीख चार अप्रैल है। पांच को नामांकन पत्रों की छटनी शुरूर दी जाएगी। वहीं आठ अप्रैल को नाम वापस लेने लेने की अंतिम तिथि है।

यहां होने है चुनाव

राज्य में पांच लोकसभा क्षेत्रों के लिए गुरूवार को अधिसूचना जारी कर दी जाएगी। साथ ही नमांकन का क्रम शुरू हो जाएगा। बता दें कि दूसरे चरण में कटिहार, बांका, पूर्णिया, किशनगंज और भागलपुर में चुनाव होने हैं। जिला निर्वाचन आयोग की तरफ से अधिसूचना जारी होने के बाद उम्मीदवार 11:00 से 03:00 बजे तक नमांकन कर सकते हैं। बता दें कि नमांकन की आखिरी तारीख चार अप्रैल है। वहीं पांच को नमांकन पत्रों की छटनी होनी है।

26 अप्रैल को होगा मतदान

वहीं आठ अप्रैल तक नाम वापस लेने की आखिरी तारीख है। जबकि चुनाव 26 अप्रैल को होने हैं। वहीं पहले चरण में नवादा, गया, जमुई और औरंगाबाजद की सीटों पर इलक्शन होने हैं। ऐसे में गुरूवार को पहले चरण की चार लोकसभा सीटों पर नमांकन करने की गहमा-गहमी रहेगी। फिर 30 अप्रैल को नमांकन पत्रों की जांच की जाएगी। वहीं दो अप्रैल को नाम वापस लेने की अंतिम तिथि है। वोटींग 19 अप्रैल को होने हैं।

Also Read: BSEB 10th Result 2024 Date: जानें कब होगा बिहार बोर्ड मैट्रिक का रिजल्ट जारी? ऐसे कर सकेंगे अपना परिणाम चेक

Also Read: Lok Sabha Election 2024: बिहार में सीट शेयरिंग पर उठापटक, राजद…

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox