होम / Lok Sabha Chunav: NDA का सबसे युवा प्रत्याशी कौन? जिनके पिता बिहार सरकार में मंत्री

Lok Sabha Chunav: NDA का सबसे युवा प्रत्याशी कौन? जिनके पिता बिहार सरकार में मंत्री

• LAST UPDATED : May 5, 2024

 India News Bihar (इंडिया न्यूज़), Lok Sabha Chunav: लोकसभा चुनाव में सभी पार्टियों ने अपने-अपने उम्मीदवार उतारे हैं। साथ ही सभी पार्टियां अपने उम्मीदवार को जिताने के लिए जोर आजमाइश कर रहे हैं। इन सबके बीच क्या आपको पता है कि इस लोकसभा चुनाव में सबसे कम उम्र की NDA प्रत्याशी कौन हैं। किनकी बेटी हैं और किस पार्टी से चुनावी मैदान में अपना किस्मत आजमा रही हैं। आइए हम आपको बताते हैं?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की तारीफ

बिहार में चुनाव लड़ने वाली सबसे कम उम्र की उम्मीदवार का नाम शांभवी चौधरी है। शांभवी बिहार सरकार के मंत्री और जेडीयू नेता अशोक की बेटी हैं। वह चिराग पासवान की लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) से समस्तीपुर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रही हैं। एनडीए की ‘सबसे कम उम्र की उम्मीदवार’ के तौर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से तारीफ पाने वाली 25 वर्षीय शांभवी चौधरी पार्टी की उम्मीदों पर खरा उतरने के लिए प्रतिबद्ध हैं। उन्होंने कहा है कि वह पीएम मोदी की आभारी हैं। कम उम्र में सत्तारूढ़ गठबंधन से टिकट मिलना वाकई किसी बड़े आश्चर्य से कम नहीं था।

Also Read- तीसरे चरण में NDA के लिए बड़ी चुनौती, महागठबंधन पर ध्यान केंद्रित

पीएचडी कर रही हैं शाभवी

आपको बता दें, शांभवी पूर्व आईपीएस अधिकारी आचार्य किशोर कुणाल की पुत्रवधू हैं। वे लंबे समय से समाज सेवा से जुड़ी रही हैं। उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा नोट्रे डेम एकेडमी पटना से की है। शांभवी ने लेडी श्रीराम कॉलेज से ग्रेजुएशन और दिल्ली स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स से पोस्ट ग्रेजुएशन किया है। फिलहाल शांभवी मगध यूनिवर्सिटी से पीएचडी कर रही हैं।

Also Read- तीसरे चरण में NDA के लिए बड़ी चुनौती, महागठबंधन पर ध्यान केंद्रित

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox