होम / Monsoon Session: विशेष राज्य की मांग पर विधानसभा में हंगामा, दो बार स्थगित हुआ सदन

Monsoon Session: विशेष राज्य की मांग पर विधानसभा में हंगामा, दो बार स्थगित हुआ सदन

• LAST UPDATED : July 23, 2024

India News Bihar (इंडिया न्यूज), Monsoon Session:बिहार विधानसभा के मानसून सत्र में मंगलवार को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग को लेकर विपक्ष ने जोरदार हंगामा किया। विपक्षी सदस्य विधानसभा अध्यक्ष के आसन के समक्ष हंगामा करते हुए रिपोर्टर टेबल पलटने की कोशिश करने लगे, जिसे रोकने के लिए दस मार्शलों को बुलाना पड़ा। मार्शलों ने पूरी ताकत से टेबल को पकड़े रखा, जिससे टेबल पलटने की कोशिश विफल रही। इस हंगामे के कारण विधानसभा अध्यक्ष को सदन की कार्यवाही दो बार स्थगित करनी पड़ी।

विपक्ष में हुई नारेबाजी

विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग को लेकर प्रश्नोत्तर काल में विपक्ष ने जमकर नारेबाजी की। विपक्ष के हंगामे के चलते प्रश्नोत्तर काल में केवल दो प्रश्नों का जवाब ही हो सका। विधानसभा की प्रथम पाली 11 बजे शुरू हुई थी, लेकिन हंगामे के कारण 11:15 बजे सदन को 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया।

ये भी पढ़ें: Bihar Expressway: केंद्र सरकार ने बिहार को दिया दो एक्सप्रेसवे, जानें कहां बनेगा

इसके बाद जब 12 बजे सदन की कार्यवाही पुनः आरंभ हुई तो शून्य काल शुरू हो गया, लेकिन विपक्ष ने फिर से हंगामा शुरू कर दिया। परिणामस्वरूप, मात्र 15 मिनट के भीतर विधानसभा अध्यक्ष को सदन की कार्यवाही दो बजे तक के लिए स्थगित करनी पड़ी।

झुनझुना लेकर सदन में पहुंचे

विधानसभा अध्यक्ष के आसन के समक्ष हंगामा कर रहे विपक्षी सदस्य रिपोर्टर टेबल पलटने की कोशिश कर रहे थे, जिसे रोकने के लिए दस मार्शलों को बुलाना पड़ा। इस बीच, एक उम्रदराज सदस्य ने टेबल पर खड़ा होने की कोशिश की, जिसे विधानसभा अध्यक्ष ने सख्ती से रोका और उन्हें कार्रवाई की हिदायत दी। कांग्रेस के शकील अहमद व एक अन्य सदस्य प्लास्टिक का झुनझुना लेकर सदन में पहुंचे और आसन के समक्ष झुनझुना बजाने लगे, जिसे देख अध्यक्ष क्रोध में आ गए और मार्शल को झुनझुना ले लेने का आदेश दिया।

ये भी पढ़ें: Budget 2024: ” सबकुछ धीरे-धीरे जान जाइएगा “, Special Status नहीं मिलने पर CM की पहली प्रतिक्रिया

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox