होम / Naugachia: AJCM के साथ हुआ साइबर अपराध, 8 लाख रुपए का हुआ नुकसान

Naugachia: AJCM के साथ हुआ साइबर अपराध, 8 लाख रुपए का हुआ नुकसान

• LAST UPDATED : June 14, 2024

India News (इंडिया न्यूज़), Bihar: बिहार के नवगछिया से एक खबर सामने आ रही है, जहां एक अहम घटना के होने की खबर आई है। ACJM (Additional Chief Judicial Magistrate) के साथ जुड़े एक बड़े धोखाधड़ी के मामले का खुलासा हुआ है। इस मामले में कोर्ट और स्थानीय पुलिस प्रशासन के ऊपर कई तरह के सवाल उठाए जा रहे हैं। बिहार में साइबर अपराधों में बढ़त एक बार फिर देखी जा रही है। सरकार ने पहले भी कई साइबर अपराधों पर कड़े कदम उठाए है। बावजूद इसके नवगछिया से यह मामला सामने आया है।
जानकारी के मुताबिक नवगछिया के AJCM के खिलाफ धोखाधड़ी के गंभीर आरोप लगाए गए हैं। बदमाशों ने नवगछिया के सीएम को अपना शिकार बनाने के बाद उनके खाते में से 8 लाख 49 हजार उड़ा ले गए। अज्ञात अपराधियों के खिलाफ शिकायत दर्ज हो गई है।

Read More: दिल्ली में होगी एक और बैठक, 29 जून नीतीश ने रखी JDU की मीटिंग

क्या है पूरा मामला

बिहार में पहले से ही कई अपराधों और भ्रष्टाचार के मामले सामने आ रहे है। जानकारी के मुताबिक ने बताया क्यों होता है स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया में है जहां से उन्होंने लोन भी ले रखा है 11 जून को उनके मोबाइल पर मैसेज आया जिसमें उन्हें किसी मुद्दे पर ब्रांच मैनेजर से संपर्क करने के लिए आगरा किया गया था जैसे ही उन्होंने उसे नंबर पर कॉल किया उस नंबर में उन्हें ठाकुर से कनेक्ट कर दिया। फ्रॉड ने उन्हें धमकी देते हुए अपने योनो लाइट एप्लीकेशन डाउनलोड करने को कहा और फोन करें डरा धमका कर उनके खाते से 8 लाख रुपए ट्रांसफर करवा लिए। सभी इस मामले को सुनकर हैरान है कि जज साहब को इतनी आसानी से कैसे ठग लिया गया। साइबर थाने में इस मामले की जांच चल रही है। नवगछिया पुलिस ने भी आश्वासन दिया है कि जल्द ही आरोपी गिरफ्त में होंगे।

Read More: Bihar Education: बिहार में MBBS विद्यार्थियों के लिए खुशखबरी, 200 सीटों की होगी बढ़त

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox