होम / NEET Paper Leak: नीट पेपर लीक मामले में बड़ा खुलासा, दो और आरोपियों को रिमांड पर भेजा गया नितीश

NEET Paper Leak: नीट पेपर लीक मामले में बड़ा खुलासा, दो और आरोपियों को रिमांड पर भेजा गया नितीश

• LAST UPDATED : July 11, 2024

India News Bihar (इंडिया न्यूज़), NEET Paper Leak: नीट पेपर लीक मामले में सीबीआई की विशेष अदालत ने दो और आरोपितों, सन्नी और रंजीत, को छह दिनों की रिमांड पर सीबीआई को सौंपने का आदेश दिया है। बुधवार को इन दोनों आरोपितों को सीबीआई की टीम ने विशेष अदालत में पेश किया और रिमांड की मांग की थी। इस मामले में अब तक गिरफ्तार और न्यायिक हिरासत में लिए गए आरोपितों की संख्या 26 हो गई है।

नालंदा और गया से किया गिरफ्तार

नीट पेपर लीक मामले की जांच कर रही सीबीआई की टीम ने मंगलवार को सन्नी और रंजीत को गिरफ्तार किया था। इनमें से सन्नी नालंदा का रहने वाला है और रंजीत गया का निवासी है। रंजीत एक परीक्षार्थी है जबकि सन्नी एक अन्य परीक्षार्थी का अभिभावक है। इन दोनों की गिरफ्तारी के साथ ही मामले में गिरफ्तारियों का सिलसिला जारी है।

ये भी पढ़ें: Giriraj Singh: जनसंख्या नियंत्रण कानून पर दिया बड़ा बयान, जानें गिरिराज सिंह ने क्या कहा

इसके अलावा, धनबाद से गिरफ्तार अमन, हजारीबाग के ओएसिस स्कूल के पूर्व प्रिंसिपल एहसान, वाइस प्रिंसिपल इम्तियाज और पत्रकार जमालुद्दीन की रिमांड भी सीबीआई की विशेष अदालत ने बढ़ा दी है। ये सभी हजारीबाग के निवासी हैं और उनसे पूछताछ जारी है। सीबीआई की टीम गिरफ्तार सन्नी और रंजीत को भी इन चारों के साथ बैठाकर पूछताछ करेगी।

संजीव मुखिया और रॉकी फरार

CBI को शक है कि संजीव मुखिया इस पेपर लीक गिरोह का मास्टरमाइंड है। संजीव मुखिया और उसका रिश्तेदार रॉकी फरार हैं और सीबीआई की टीम उनकी तलाश में छापेमारी कर रही है। CBI को यह भी शक है कि पेपर हजारीबाग के ओएसिस स्कूल से लीक हुआ था और संजीव मुखिया के जरिए रॉकी और चिंटू तक पहुंचा था। चिंटू और रॉकी ने MBBS छात्रों से पेपर सॉल्व करवाए और बाद में प्रश्नपत्र और उत्तरमाला पटना के लर्न प्ले स्कूल में कैंडिडेट तक पहुंचाए।

ये भी पढ़ें: Bihar Politics: JDU ने किया ऐलान, अभिषेक झा तिरहुत क्षेत्र से बने उम्मीदवार

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox