होम / NEET Paper Leak: नीट पेपर लीक मामले में CBI का बड़ा खुलासा, सॉल्वर रौनक को रिमांड पर लिया

NEET Paper Leak: नीट पेपर लीक मामले में CBI का बड़ा खुलासा, सॉल्वर रौनक को रिमांड पर लिया

• LAST UPDATED : July 30, 2024

India News Bihar (इंडिया न्यूज), NEET Paper Leak: नीट पेपर लीक मामले में सीबीआई को एक और महत्वपूर्ण सफलता मिली है। जांच में जुटी सीबीआई टीम ने शनिवार को सॉल्वर गैंग के सदस्य रौनक को मुंबई से गिरफ्तार किया। सोमवार, 29 जुलाई को रौनक को पटना लाकर सीबीआई की विशेष अदालत में पेश किया गया, जहां अदालत ने सीबीआई को रौनक की 2 अगस्त तक की रिमांड दे दी। सीबीआई को शक है कि 5 मई को आयोजित नीट परीक्षा से एक दिन पहले, 4 मई को रौनक हजारीबाग में पेपर सॉल्व करने गया था।

पटना से हुए छात्र गिरफ्तार

इससे पहले, 18 जुलाई को सीबीआई ने पटना से एमबीबीएस के चार छात्रों को गिरफ्तार किया था। पूछताछ के दौरान इन छात्रों ने कई महत्वपूर्ण जानकारी दी, जिसके आधार पर रौनक की गिरफ्तारी की गई। सीबीआई को उम्मीद है कि रौनक से पूछताछ में कई बड़े खुलासे हो सकते हैं। रिम्स की एक छात्रा, सुरभि कुमारी को भी सीबीआई ने गिरफ्तार किया है।

ये भी पढ़ें: Train Accident: हावड़ा-मुंबई ट्रेन के 18 डिब्बे हुए बेपटरी, कई लोग घायल 2 की मौत

सुरभि पर भी 5 मई को हजारीबाग में पेपर सॉल्व करने के आरोप हैं। पूछताछ में यह खुलासा हुआ कि पटना एम्स के इन छात्रों को लीक हुए पेपर को सॉल्व करने के लिए 5 मई से पहले पटना के एक होटल में ले जाया गया था। अब इस मामले में रौनक की गिरफ्तारी के बाद सीबीआई की जांच में और भी महत्वपूर्ण जानकारी मिलने की संभावना है।

अब तक 6 प्राथमिकी दर्ज

सीबीआई अब तक इस मामले में छह प्राथमिकी दर्ज कर चुकी है। 5 मई को आयोजित नीट-यूजी परीक्षा में 571 शहरों के 4,750 केंद्रों पर 23 लाख से अधिक परीक्षार्थी शामिल हुए थे। पेपर लीक की इस घटना ने शिक्षा जगत में हलचल मचा दी है, और सीबीआई की जांच से दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की उम्मीद की जा रही है। सीबीआई के इन कदमों से पेपर लीक के नेटवर्क का पर्दाफाश होने की संभावना बढ़ गई है, जिससे भविष्य में इस प्रकार की अनियमितताओं को रोका जा सकेगा। छात्रों और उनके अभिभावकों में इस जांच से न्याय की उम्मीद जागी है।

ये भी पढ़ें: Coaching Institutes: पटना DM का बड़ा एक्शन, अब कोचिंग सेंटर्स की होगी जांच

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox