होम / New Train: राज्य को मिली नई ट्रेन की सौगात, जानिए कैसा है रूट

New Train: राज्य को मिली नई ट्रेन की सौगात, जानिए कैसा है रूट

• LAST UPDATED : August 15, 2024

India News Bihar (इंडिया न्यूज़), New Train: बिहार के यात्रियों के लिए 16 अगस्त से भारतीय रेलवे एक नई ट्रेन सेवा शुरू करने जा रही है, जो विशेष रूप से मधुबनी, दरभंगा और अन्य क्षेत्रों के लोगों के लिए एक महत्वपूर्ण विकास है। यह नई ट्रेन सेवा जमशेदपुर से शुरू होगी और जयनगर तक जाएगी, जिससे मिथिलांचल के लोगों को लंबे समय से प्रतीक्षित ट्रेनों की सुविधा मिलने वाली है।

17 स्टेशनों पर रुकेगी ट्रेन

इस ट्रेन के चलने से मिथिलांचल के यात्रियों को बड़ी राहत मिलेगी। ट्रेन के मार्ग में कुल 17 स्टेशनों पर रुकेगी, जिनमें प्रमुख स्टेशन टाटा, बोकारो, दरभंगा, और समस्तीपुर शामिल हैं। इस ट्रेन सेवा की मांग लंबे समय से उठाई जा रही थी और अब इसे लागू किया जा रहा है। सांसद विद्युत वरण महतो ने इस पहल के लिए भारतीय रेलवे को धन्यवाद कहा है, जो इन क्षेत्रों के लोगों की लंबे समय से चली आ रही ट्रेन सुविधा की कमी को पूरा करेगा।

ये भी पढ़ें: Uniform Civil Code: PM मोदी के यूसीसी के बयान पर JDU ने दिया साथ, कहा- ‘CM नीतीश कुमार ने…’

ट्रेन में कुल 17 कोच होंगे

टाटा से जयनगर के बीच चलने वाली इस ट्रेन में कुल 17 कोच होंगे, जिसमें एसी, स्लीपर और जनरल कोच जैसी सभी जरूरी सुविधाएं शामिल होंगी। यह ट्रेन टाटानगर, चांडिल, मुरी, कोटशिला, बोकारो स्टील सिटी, राजबेड़ा, धनबाद, प्रधानखुंटा, मधुपुर, जसीडीह, झाझा, क्यूल, बरौनी, समस्तीपुर, दरभंगा, सकरी, मधुबनी और जयनगर जैसे प्रमुख स्टेशनों पर रुकेगी। इससे इन स्थानों पर रहने वाले लोग भी सुगम और सुविधाजनक यात्रा का लाभ उठा सकेंगे।

इस नई ट्रेन सेवा की शुरुआत से बिहार और झारखंड के यात्रियों को यात्रा की अधिक सुविधा और आराम मिलेगा, साथ ही क्षेत्रीय संपर्क में भी सुधार होगा। यह ट्रेन विभिन्न क्षेत्रीय मांगों और अपेक्षाओं को पूरा करने के लिए रेलवे की एक महत्वपूर्ण पहल साबित होगी।

ये भी पढ़ें: Lalu Yadav: स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लालू यादव का बयान, कहा ‘देश हमारा कभी भी…’

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox