होम / Nitin Navin: राज्य में बदलेगी सड़कों की सूरत, बांकीपुर समेत इन इलाकों में होगा निर्माण

Nitin Navin: राज्य में बदलेगी सड़कों की सूरत, बांकीपुर समेत इन इलाकों में होगा निर्माण

• LAST UPDATED : August 14, 2024

India News Bihar (इंडिया न्यूज़), Nitin Navin: पटना में सड़कों की जर्जर स्थिति को देखते हुए अब सड़कों के पुनर्निर्माण की दिशा में बड़ा कदम उठाया गया है। मंगलवार (13 अगस्त) को पटना नगर निगम क्षेत्र के विभिन्न अंचलों में सड़कों के पुनर्निर्माण के लिए 120 करोड़ रुपये की राशि स्वीकृत की गई है। इस फैसले की जानकारी राज्य के मंत्री नितिन नवीन ने दी।

राज्य के मंत्री ने बताया

नितिन नवीन ने बताया कि पटना नगर निगम 109 वर्ग किलोमीटर क्षेत्रफल में फैला हुआ है और इसकी आबादी लगभग 26 लाख है। इसके अतिरिक्त, प्रतिदिन 8 से 9 लाख बाहरी लोगों का आवागमन इस क्षेत्र में होता है। इन परिस्थितियों में सड़कें लोगों की सुविधा के लिए महत्वपूर्ण हैं। उन्होंने बताया कि पिछले वर्षों में विभिन्न एजेंसियों के माध्यम से शहर के विकास कार्य किए गए हैं, जिनमें बड़ी मात्रा में सड़कों की खुदाई भी शामिल है।

ये भी पढ़ें: Murder Crime: BJP नेता की हत्या, बाइक सवार बदमाशों ने मारी गोली

सड़क पुनर्निर्माण के लिए 120 करोड़ रुपये की राशि की प्रशासनिक स्वीकृति दी गई है, जो अजीमाबाद, नूतन राजधानी, बांकीपुर, पाटलिपुत्र, कंकड़बाग और पटना सिटी अंचलों के लिए आवंटित की जाएगी। यह राशि उन सड़कों के पुनर्निर्माण के लिए उपयोग की जाएगी जो नमामि गंगे योजना, नल जल योजना और अन्य परियोजनाओं के चलते क्षतिग्रस्त हो गई थीं।

वित्तीय बाधा विकास कार्यों में बाधा नहीं बनेगी

मंत्री नितिन नवीन ने यह भी कहा कि बिहार के विकास के लिए सरकार पूरी तरह प्रतिबद्ध है और कोई भी वित्तीय बाधा विकास कार्यों में बाधा नहीं डालेगी। सड़कों के पुनर्निर्माण के इस महत्वपूर्ण कदम से पटना शहर की सड़कें जल्द ही बेहतर होंगी और नागरिकों को बेहतर सुविधाएं मिल सकेंगी।

ये भी पढ़ें: Lightning: बिजली का कहर जारी, बांका में गई कई लोगों की जान

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox