होम / CM Nitish Kumar: नीतीश कैबिनेट ने 22 एजेंडों पर लगाई मुहर, खेल विभाग में बड़े पैमाने पर बहाली

CM Nitish Kumar: नीतीश कैबिनेट ने 22 एजेंडों पर लगाई मुहर, खेल विभाग में बड़े पैमाने पर बहाली

• LAST UPDATED : June 20, 2024

India News (इंडिया न्यूज़), CM Nitish Kumar: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में आज हुई कैबिनेट की बैठक में कई अहम फैसलों पर मुहर लगी। बैठक में कुल 22 एजेंडों पर मुहर लगी, जिसमें मुजफ्फरपुर और दरभंगा समेत राज्य के चार और शहरों में मेट्रो चलाने के प्रस्ताव को भी मंजूरी दी गई।

स्पोर्ट्स क्लब बनाने के फैसले को मंजूरी

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में आज हुई कैबिनेट की बैठक में कई अहम फैसले लिए गए। बैठक में विभिन्न विभागों से जुड़े 22 एजेंडों पर मुहर लगी है। सरकार ने खेल विभाग में कई पदों पर रिक्तियों को मंजूरी दी है।

ये भी पढ़ें: NEET Controversy 2024: डिप्टी CM का दावा, कौन है तेजस्वी यादव का PS? जिसे कहा जा रहा NEET पेपर लीक कांड का मास्टरमाइंड

इसके अलावा मुजफ्फरपुर और दरभंगा समेत राज्य के चार और शहरों में मेट्रो चलाने के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई है। खेल विभाग के लिए 98 पदों का सृजन किया गया है और हर पंचायत में एक स्पोर्ट्स क्लब बनाने के फैसले को मंजूरी दी गई है।

बिहार सरकार ऐसे क्लब बनाएगी जिसमें युवाओं को शामिल किया जाएगा। नियुक्ति को लेकर बिहार सरकार ने नया फैसला लिया है। आयोग की ओर से ऑफलाइन और ऑनलाइन परीक्षाएं ली जाएंगी। मानसून सत्र को भी हरी झंडी मिल गई है और इसे 22 से 26 जुलाई तक चलाने का फैसला लिया गया है। सत्र के दौरान कुल पांच बैठकें होंगी।

अन्य कई फैसलों पर मंजूरी

इसके अलावा बिहार सरकार ने एसएफसी को 12 हजार करोड़ रुपए दिए हैं। यह राशि धान, गेहूं, चना और मसूर की खरीद के लिए दी गई है। शहरी गरीबों के लिए मल्टी स्टोरेज बिल्डिंग बनाई जाएगी और 750 गरीब परिवारों के लिए घर बनाने के प्रस्ताव को भी सरकार ने मंजूरी दे दी है। ये घर पीपीपी मोड पर बनाए जाएंगे। बिहार के चार और शहरों में मेट्रो चलाने का फैसला लिया गया है। इनमें मुजफ्फरपुर, गया, दरभंगा और भागलपुर शामिल हैं। मेट्रो चलाने के लिए सैद्धांतिक सहमति दे दी गई है।

ये भी पढ़ें: Bihar Politics: उम्मीदवार बीमा भर्ती की बढ़ी मुश्किलें, पति -बेटे पर छापेमारी

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox