होम / Nitish Kumar: बजट 2024 में मिले तोहफे पर CM नीतीश बोले ” बजट सकारात्मक…”

Nitish Kumar: बजट 2024 में मिले तोहफे पर CM नीतीश बोले ” बजट सकारात्मक…”

• LAST UPDATED : July 24, 2024

India News Bihar (इंडिया न्यूज), Nitish Kumar: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने केंद्रीय बजट का स्वागत करते हुए इसे बिहार के विकास के लिए महत्वपूर्ण बताया है। उन्होंने कहा कि बजट में देश के साथ-साथ बिहार के लिए कई सकारात्मक कदम उठाए गए हैं। केंद्र सरकार द्वारा संतुलित बजट पेश करने के लिए उन्होंने बधाई दी और कहा कि इसमें आधारभूत संरचना के निर्माण पर जोर दिया गया है, जो स्वागत योग्य है।

CM नीतीश कुमार ने कहा

मुख्यमंत्री ने कहा कि एनडीए सरकार ने अपने तीसरे कार्यकाल के पहले बजट में बिहार के विकास के लिए विशेष आर्थिक मदद का ऐलान किया है। उन्होंने बताया कि बजट में राज्य की जरूरतों का विशेष ध्यान रखा गया है। जिसमें बुनियादी ढांचे और मानव संसाधन विकास पर ज्यादा फोकस किया गया है। उन्होंने मेडिकल कॉलेज, सड़क, बिजली, हवाई अड्डे और खेलकूद के क्षेत्र में विशेष प्रावधानों की सराहना की, जिससे बिहार को लाभ होगा।

ये भी पढ़ें: Monsoon Session: विशेष राज्य की मांग पर विधानसभा में हंगामा, दो बार स्थगित हुआ सदन

नीतीश कुमार ने कहा कि बजट में बिहार के पर्यटन स्थलों के विकास और बाढ़ से बचाव के लिए भी अहम घोषणाएँ की गई हैं। कोशी-मेची नदी जोड़ परियोजना और सिंचाई परियोजनाओं के लिए आर्थिक मदद की घोषणा को उन्होंने सराहा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को धन्यवाद दिया।

योजनाओं को लेकर कही बात

उन्होंने कहा कि पूर्वोदय योजना के तहत बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल, ओडिशा और आंध्र प्रदेश के विकास का निर्णय स्वागत योग्य है। मुख्यमंत्री ने भरोसा जताया कि भविष्य में भी केंद्र सरकार बिहार की जरूरतों का ध्यान रखेगी और राज्य के विकास में सहयोग करती रहेगी। उन्होंने बिहार के पिछले खराब हालातों को याद करते हुए कहा कि 2005 के बाद से राज्य के विकास के लिए काफी काम किया गया है। नई सड़कों और बुनियादी ढांचे के विकास से बिहार की स्थिति में सुधार हुआ है।

ये भी पढ़ें: Bihar Expressway: केंद्र सरकार ने बिहार को दिया दो एक्सप्रेसवे, जानें कहां बनेगा

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox