होम / Nityanand Rai: मदरसा नीति पर नित्यानंद राय बोले- ” केंद्र सरकार भी तो…”

Nityanand Rai: मदरसा नीति पर नित्यानंद राय बोले- ” केंद्र सरकार भी तो…”

• LAST UPDATED : August 14, 2024

India News Bihar (इंडिया न्यूज़), Nityanand Rai: बिहार सरकार ने वक्फ बोर्ड की जमीनों पर 21 नए मदरसे स्थापित करने की घोषणा की है। नीतीश कुमार की अगुवाई में राज्य सरकार ने यह कदम उठाया है, जिसका उद्देश्य मदरसा शिक्षा प्रणाली और उसके बुनियादी ढांचे को सुधारना है। इस योजना के तहत, मदरसे वक्फ बोर्ड की जमीनों पर बनाए जाएंगे, जिससे अल्पसंख्यक समाज की शिक्षा में सुधार होगा। इस निर्णय का भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने भी समर्थन किया है।

नीतीश सरकार के कदम का किया स्वागत

गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय ने इस निर्णय का स्वागत करते हुए कहा कि यह मोदी सरकार की नीति के अनुरूप है, जिसमें वक्फ की संपत्ति का लाभ महिलाओं और बच्चों तक पहुँचाने की कोशिश की जाती है। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार द्वारा लिए गए निर्णय मोदी सरकार की नीतियों के अनुकूल हैं और यह वक्फ बिल पर विचार के लिए जेपीसी को भेजा गया है।

ये भी पढ़ें: Nitin Navin: राज्य में बदलेगी सड़कों की सूरत, बांकीपुर समेत इन इलाकों में होगा निर्माण

बीजेपी के समर्थन के अलावा, बिहार सरकार के मंत्री अशोक चौधरी ने भी इस निर्णय को अल्पसंख्यकों के उत्थान की दिशा में सकारात्मक कदम बताया। उन्होंने कहा कि वक्फ बोर्ड के साथ-साथ सरकारी जमीनों पर भी मदरसे बनाए जाएंगे, जिससे अल्पसंख्यकों की शिक्षा में महत्वपूर्ण सुधार होगा।

JDU के वरिष्ठ नेता जमा खान ने कहा

सांसदों ने इस निर्णय का स्वागत किया है और इसे अल्पसंख्यक समुदाय के विकास के लिए एक महत्वपूर्ण कदम बताया है। जेडीयू के वरिष्ठ नेता जमा खान ने भी इस कदम का समर्थन करते हुए कहा कि इस योजना के तहत नए मदरसों में शिक्षकों की नियुक्ति की जाएगी।

ये भी पढ़ें: Murder Crime: BJP नेता की हत्या, बाइक सवार बदमाशों ने मारी गोली

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox