होम / Pappu Yadav: संसद में पप्पू यादव ने रेल मंत्री से की सबसे अनोखी मांग

Pappu Yadav: संसद में पप्पू यादव ने रेल मंत्री से की सबसे अनोखी मांग

• LAST UPDATED : August 2, 2024

India News Bihar (इंडिया न्यूज), Pappu Yadav: संसद में पप्पू यादव ने रेल मंत्री अश्विन वैष्णव के सामने कई महत्वपूर्ण मांगें रखीं, जो विशेष रूप से रेलवे क्षेत्र की सुधार की दिशा में हैं। उन्होंने मधेपुरा, सहरसा और बनमनखी के बीच डीआरएम ऑफिस स्थापित करने की मांग की। इसके साथ ही, उन्होंने 10 वर्षों से लंबित 5,000 ग्रुप सी और डी कर्मियों की भर्ती प्रक्रिया को जल्द शुरू करने की अपील की। वर्तमान में रेलवे में 12 लाख कर्मचारी कार्यरत हैं, लेकिन कर्मियों की कमी के चलते रेलवे संचालन और सुरक्षा प्रभावित हो रही है।

संसद में की अनोखी मांग

पप्पू यादव ने रेल सुरक्षा, कर्मचारियों की नियुक्ति, ट्रेन सेवाओं की बहाली और नई रेल परियोजनाओं के प्रस्ताव भी पेश किए। उन्होंने कोरोना काल में बंद हुई महत्वपूर्ण ट्रेन सेवाओं, जैसे हमसफर एक्सप्रेस, को फिर से शुरू करने की मांग की। यह ट्रेन सहरसा और सीमांचल के बच्चों के लिए अलीगढ़ जैसी जगहों पर पढ़ाई के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण है।

ये भी पढ़ें: Sawan Shivratri 2024: जीवन में चाहते है बदलाव तो शिवरात्रि पर करें ये काम, परेशानियां होंगी खत्म

उन्होंने बुजुर्गों और पत्रकारों के लिए रेलवे टिकट पर मिलने वाली 50 प्रतिशत रियायत को फिर से लागू करने की अपील की, जो चार साल पहले बंद कर दी गई थी। इसके अतिरिक्त, पप्पू यादव ने अपनी बेटी के खेल प्रदर्शन का उल्लेख करते हुए जनरल डिब्बों में सुविधाओं में सुधार की जरूरत पर जोर दिया। उन्होंने महिलाओं और बच्चियों की सुरक्षा, बाथरूम की सफाई और किचन की व्यवस्था पर भी ध्यान देने की मांग की।

मजदूरों के लिए की मांग

सांसद ने पूर्णिया, कोसी, सीमांचल और मिथिलांचल से बाहर जाने वाले मजदूरों के लिए जनरल डिब्बों की संख्या बढ़ाने की मांग की। इसके अलावा, उन्होंने परीक्षा देने वाले बच्चों को 75 प्रतिशत रियायत पर टिकट देने और कई नई रेल परियोजनाओं की शुरुआत का प्रस्ताव रखा।

इनमें कुरसेला से सहरसा, नवगछिया से नेपाल बॉर्डर तक, सुल्तानगंज से देवघर तक और मनिहारी से कटिहार-पूर्णिया तक पुल निर्माण शामिल हैं। इन मांगों के माध्यम से पप्पू यादव ने रेल मंत्रालय से क्षेत्र की रेल सेवाओं में सुधार की दिशा में त्वरित कदम उठाने का अनुरोध किया है।

ये भी पढ़ें: Gas Connection: सिलेंडर पर मिलने वाली सब्सिडी हो जाएगी बंद, जल्द कराएं E-KYC

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox