होम / Patna Airport: पटना एयरपोर्ट पर शुरू हुई ये सेवा, अब बीमार और बुजुर्ग यात्री नहीं हो सकेंगे परेशान

Patna Airport: पटना एयरपोर्ट पर शुरू हुई ये सेवा, अब बीमार और बुजुर्ग यात्री नहीं हो सकेंगे परेशान

• LAST UPDATED : March 28, 2024

India News Bihar ( इंडिया न्यूज) Patna Airport: पटना एयरपोर्ट पर एक नई और सुविधा सुविधा शुरू हो गई है। अब यात्रियों के लिएbएम्बुलिफ्ट उपलब्ध रहेंगे। इसका लाभ बुजुर्ग, बीमार और अनैतिक यात्रियों को मिल जाता है। इस सुविधा का लाभ पटना से दोनों तरफ आने-जाने वाले यात्री उठा सकते हैं। इसके के लिए आपको बेहद मामूली भुगतान करना होगा।

सिर्फ इतने रूपये चुकाने होंगे

पटना एयरपोर्ट पर कॉन्स्टेंट यात्री सुविधाओं का विस्तार किया जा रहा है। राजधानी पटना के लोकनायक नारायण इंटरनेशनल हवाईअड्डे पर एम्बुलैशिंग सेवा शुरू हो गई है। जिन यात्रियों को चलने में दिक्कत होती है या जो विकलांग हैं। वे एम्बुलेंस सुविधा का लाभ उठा सकते हैं। पटना एयरपोर्ट से यात्रा करने वाले यात्रियों, बीमारों और बुजुर्गों को अब हवाई जहाज़ और ढलान में कोई परेशानी नहीं होगी। इसके लिए आपको सिर्फ 100 रुपये चुकाने होंगे।

इन्हें मिलेगी ये सुविधा

एयरपोर्ट पर 2022 में एम्बु लिफ्ट सेवा शुरू होनी थी। जो अब चालू हो गया है। एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया द्वारा समर्थित भारत अभियान के तहत पोर्ट एयरपोर्ट पर एंबैटु लॉजिस्टिक्स योजना लागू की गई है। इस सुविधा का लाभ वे यात्री लिफ्ट शुल्क लेंगे जो हवाईअड्डे पर व्हीलचेयर या यात्री पर उड़ान में चढ़ेंगे। इसके अलावा जिन लोगों को चलने में दिक्कत होती है या जो बुजुर्ग हैं उन्हें भी पटना एयरपोर्ट पर कोई परेशानी नहीं होगी। पटना से दोनों तरफ आने-जाने वाले यात्रियों को यह सुविधा मिलनी शुरू हो गई है।

Also Read: Bihar Police Attack: शराब माफियो को पकड़ने गई टीम पर हमला, 4 पुलिसकर्मी जख्मी

Also Read: Bihar Crime: बना रहे थे खतरनाक प्लान, 5 मोस्ट वांटेड अपराधी गिरफ्तार, जानें कहां का है मामला

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox