होम / Patna University: छात्र की हत्या के बाद पटना यूनिवर्सिटी में एक दिन का शोक,सभी परीक्षाएं स्थगित

Patna University: छात्र की हत्या के बाद पटना यूनिवर्सिटी में एक दिन का शोक,सभी परीक्षाएं स्थगित

• LAST UPDATED : May 27, 2024

India News Bihar(इंडिया न्यूज़), Patna University: पटना यूनिवर्सिटी में चल रही परीक्षाएं रद्द कर दी गई हैं। जानकारी के मुताबिक मंगलवार को सभी कॉलेज बंद रहेंगे। कॉलेज प्रशासन ने यह सूचना जारी की है। जानकारी के मुताबिक, पटना यूनिवर्सिटी की सभी परीक्षाएं अगले आदेश तक स्थगित कर दी गई हैं। आपको बता दें कि पटना लॉ कॉलेज हॉस्टल कैंपस में छात्र हर्ष की पिटाई और मौत के बाद पूरे इलाके में दहशत का माहौल है। जिसके बाद पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी है।

Read More:9 महीने के मासूम की बेरहमी से की हत्या, आरोपी चाचा फरार

यूनिवर्सिटी प्रशासन ने जारी की अधिसूचना

जारी सूचना के मुताबिक, ‘आज दिनांक 27.05.2024 को परीक्षा समाप्ति के बाद पटना विश्वविद्यालय अंतर्गत पटना लॉ कॉलेज के परीक्षा केंद्र पर असामाजिक तत्वों द्वारा की गई मारपीट में घायल एक छात्र को पीएमसीएच ले जाया गया जहां उसकी मौत हो गई। इससे पूरा पटना विश्वविद्यालय परिवार मर्माहत है। इस दुष्ट, जघन्य एवं हृदय विदारक घटना को ध्यान में रखते हुए कल दिनांक 28 जनवरी 2024 को सभी शैक्षणिक इकाईयाँ एवं मुख्यालय बंद रहेंगे।

पटना लॉ कॉलेज में छात्र की निर्मम हत्या

आपको बता दें कि पटना यूनिवर्सिटी के बीएन कॉलेज में पढ़ने वाला छात्र हर्ष कुमार परीक्षा देने के लिए पटना लॉ कॉलेज गया था। परीक्षा देकर निकलते समय गेट के बाहर हर्ष की पिटाई की गई। घायल हर्ष को तुरंत पीएमसीएच में भर्ती कराया गया, लेकिन इलाज के दौरान उसकी मौत हो गयी। वहीं, हर्ष कुमार वैशाली प्रखंड के मझौली गांव का रहने वाला था।

वहीं, घटना के बाद से पटना यूनिवर्सिटी में तनाव का माहौल है। बताया जा रहा है कि हर्ष कुमार पटना यूनिवर्सिटी में छात्र संघ का चुनाव लड़ना चाहते थे. छात्र की मौत के बाद यूनिवर्सिटी के छात्रों में गुस्सा है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

Read More:भरी सभा में नीतीश कुमार की फिसली ज़ुबान, कहा हमारी इच्छा है कि नरेंद्र मोदी फिर से मुख्यमंत्री बने

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox