होम / Neet Exam मामले में पटना के कई ठिकानों पर रेड, पुलिस कर रही पूछताछ

Neet Exam मामले में पटना के कई ठिकानों पर रेड, पुलिस कर रही पूछताछ

• LAST UPDATED : May 5, 2024

India News Bihar (इंडिया न्यूज़), Neet Exam : नीट परीक्षा पेपर लीक मामले में पटना पुलिस ने गुप्त जानकारी के आधार पर FIR दर्ज की है। पटना पुलिस इस मामले में कई लोगों से पूछताछ कर रही है। साथ ही कई ठिकानों पर छापेमारी भी चल रही है। इस छापेमारी को लेकर पटना एसएसपी ने पुष्टि की है।

‘प्रश्नपत्र का गलत बांटा गया’

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) की वरिष्ठ निदेशक डॉ. साधना पाराशर ने कहा, संज्ञान में आया है कि नीट (यूजी) 2024 परीक्षा के दौरान एक परीक्षा केंद्र ‘बालिका उच्च माध्यमिक आदर्श विद्या मंदिर’, मानटाउन, सवाई माधोपुर के केंद्र अधीक्षक ने प्रश्नपत्र का गलत बांटा गया। इसके कारण कुछ स्टूडेंट परीक्षा केंद्र से जबरन प्रश्न प्रत्र लेकर पर्यवेक्षकों के रोकने के बावजूद बाहर चले गए। उस परीक्षा केंद्र को छोड़कर अन्य सभी परीक्षा केंद्रों पर निर्धारित समय पर परीक्षा सुचारू और शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुई।

Also Read- Bihar News: 20 वर्षीय महिला ने एक साथ 5 बेटियों को दिया जन्म, अब 6 बच्चों की मां

24 लाख से अधिक छात्र शामिल

आपको बता दें कि एमबीबीएस समेत मेडिकल कोर्स में दाखिले के लिए देशभर के 4,750 परीक्षा केंद्रों पर रविवार को राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (नीट) की यूजी परीक्षा आयोजित की गई। 2024 की परीक्षा में 24 लाख से अधिक छात्र शामिल हुए हैं। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने देशभर के 557 शहरों और विदेश के 14 अलग-अलग शहरों में परीक्षा आयोजित की।

Also Read- Bihar News: 20 वर्षीय महिला ने एक साथ 5 बेटियों को दिया जन्म, अब 6 बच्चों की मां

 

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox