होम / Rupauli Assembly By-Election: इस तरीके से हो रही बूथों की निगरानी, प्रशासन शांतिपूर्ण मतदान के लिए अलर्ट

Rupauli Assembly By-Election: इस तरीके से हो रही बूथों की निगरानी, प्रशासन शांतिपूर्ण मतदान के लिए अलर्ट

• LAST UPDATED : July 10, 2024

India News Bihar (इंडिया न्यूज़), Rupauli Assembly By-Election: पूर्णिया जिले की रुपौली विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए मतदान जारी है। सुबह से ही पोलिंग बूथों पर मतदाताओं की लंबी कतारें दिखाई दे रही हैं। सुबह 11 बजे तक 19 प्रतिशत वोटिंग हो चुकी थी। कुल 321 बूथों पर सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक मतदान का समय निर्धारित है। चुनाव के दौरान प्रशासन ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं। घुड़सवार दस्ते सभी बूथों की निगरानी के लिए तैनात किए गए हैं। सुरक्षा व्यवस्था की कड़ी निगरानी रखी जा रही है।

अधिकारी ने बताया

हालांकि, बूथ संख्या 235 गोरियर पर हल्की झड़प की खबर आई थी। लेकिन, पूर्णिया जिला अधिकारी सह निर्वाची कुंदन कुमार ने बताया कि सभी बूथों पर शांतिपूर्ण तरीके से मतदान हो रहा है और किसी भी अप्रिय घटना की सूचना नहीं मिली है। उन्होंने बताया कि लोग अपने वोट आराम से डाल रहे हैं और सुरक्षा के पूरे बंदोबस्त किए गए हैं। वहीं, कुछ मतदाताओं ने कुछ बूथों पर अव्यवस्था की शिकायत की है। बारिश के कारण कीचड़ और पानी की समस्या भी सामने आई है, जिससे मतदाताओं को दिक्कतों का सामना करना पड़ा है।

ये भी पढ़ें: Nitish Kumar: भरी सभा में! किसके पैर छूने लगे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, जानिए पूरा मामला

बीमा भारती ने किया दावा

इस उपचुनाव में बीमा भारती का मुकाबला जेडीयू के कलाधर प्रसाद मंडल से है। बीमा भारती ने अपनी जीत का बड़ा दावा किया है, वहीं कलाधर प्रसाद मंडल ने कहा कि रुपौली की जनता नीतीश कुमार के विकास को ध्यान में रखते हुए उन्हें वोट करेगी। इस सीट पर मुख्य मुकाबला इंडिया गठबंधन और एनडीए समर्थित प्रत्याशियों के बीच है।

कौन-कौन है प्रत्याशी

इंडिया गठबंधन की ओर से आरजेडी प्रत्याशी बीमा भारती हैं, जबकि एनडीए की ओर से जेडीयू प्रत्याशी कलाधर मंडल मैदान में हैं। इसके अलावा, शंकर सिंह निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर भी चुनावी मैदान में हैं। मतदान प्रक्रिया शांतिपूर्ण और सुव्यवस्थित ढंग से चल रही है और प्रशासन मतदाताओं की सुविधा और सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है।

ये भी पढ़ें: Bihar News: बिहार को मिला बड़ा तोहफा! पांच जगहों पर बनेंगे लिफ्ट वाले फुटओवर ब्रिज

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox