होम / Vegetable Sell Timing: अब पटना में हर वक्त नहीं मिलेगी सब्जी, यहां देख लें समय नहीं तो खाली हाथ जाएंगे घर

Vegetable Sell Timing: अब पटना में हर वक्त नहीं मिलेगी सब्जी, यहां देख लें समय नहीं तो खाली हाथ जाएंगे घर

• LAST UPDATED : March 30, 2024

India News Bihar ( इंडिया न्यूज) Vegetable Sell Timing: शहर में अतिक्रमण और ट्रैफिक की समस्या को देखते हुए प्रमंडलीय आयुक्त कुमार रवि ने सख्त दिशा-निर्देश जारी किये हैं। सब्जी बिक्री का समय तय कर दिया गया है। शुक्रवार को कार्यालय कक्ष में अतिक्रमण उन्मूलन, यातायात प्रबंधन एवं सुरक्षित परिवहन से संबंधित मुद्दों पर समीक्षा के दौरान उन्होंने कहा कि बड़े प्रतिष्ठानों एवं शोरूमों के सामने वाहनों की अवैध पार्किंग बर्दाश्त नहीं की जायेगी।

मीटिंग में ये हुआ

बैठक में डीएम सर कपिल अशोक, एसएसपी राजीव मिश्रा समेत अन्य वरीय अधिकारी मौजूद थे। आयुक्त ने विभिन्न क्षेत्रों में नियमानुसार गति सीमा निर्धारित करने के प्रस्ताव भी मांगे हैं। सब्जी विक्रय बैठक के दौरान मण्डलायुक्त ने प्रातः 5 से 9 एवं सायं 7 से 10 बजे तक हरी सब्जियों की विक्रय का समय निर्धारित किया।

सब्जी बेचने की समय सीमा तय

उन्होंने कहा कि अब निर्धारित स्थानों पर सुबह 5 से 9 और शाम 7 से 10 बजे तक ही सब्जियों की बिक्री की अनुमति होगी। किसी भी हालत में मुख्य सड़क पर अवैध व्यावसायिक गतिविधियां नहीं होने दी जाएंगी। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि वे मुख्य सड़क पर अवैध दुकानें लगाने वालों पर नकेल कसें और किसी भी कीमत पर पैदल यात्री क्रॉसिंग पर दुकानें लगाने की इजाजत न दें। ऐसा करने वालों पर सख्त कार्रवाई करें।

निर्देशों का पालन किया जाएगा

नगर निगम, जिला प्रशासन, यातायात, पुलिस, परिवहन, पथ निर्माण एवं अन्य संबंधित विभागों के अधिकारी आपस में समन्वय स्थापित कर इन निर्देशों का पालन करेंगे।

आयुक्त ने वाहनों की गति सीमा दोबारा निर्धारित करने का भी प्रस्ताव मांगा। अवैध पार्किंग बर्दाश्त नहीं की जाएगी। आयुक्त ने कहा कि राजधानी के बड़े शो रूम व प्रतिष्ठानों के सामने सड़क पर वाहनों की पार्किंग बर्दाश्त नहीं की जायेगी। इससे यातायात की समस्या उत्पन्न होती है।

अवैध पार्किंग के खिलाफ की जायेगी दंडात्मक कार्रवाई

ऐसे में जिन प्रतिष्ठानों में पार्किंग की व्यवस्था नहीं है और अवैध पार्किंग हो रही है, वहां दंडात्मक कार्रवाई की जायेगी। प्रमंडलीय आयुक्त कुमार रवि ने कहा कि अब चाहे फुटपाथ दुकानदारों का अतिक्रमण हो या बड़े प्रतिष्ठानों की अवैध पार्किंग, किसी को बख्शा नहीं जायेगा। यातायात में व्यवधान किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। एक अप्रैल से सघन अभियान चलाया जाएगा।

अस्पतालों के आसपास कोई अतिक्रमण नहीं

एम्स, आईजीआईएमएस, पीएमसीएच आदि अस्पतालों के आसपास कोई अतिक्रमण नहीं होना चाहिए। मरीजों, डॉक्टरों और एम्बुलेंस की आवाजाही में कोई व्यवधान नहीं होना चाहिए। वाहनों की अवैध पार्किंग रोकें और कानूनी कार्रवाई करें।

Also Read: Nalanda Firing: अंधाधुंध फायरिंग से दहला बिहार, 50 राउंड चली गोलियां, जानें कहां का है मामला

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox