होम / क्या NDA से अलग होंगे पशुपति पारस? राजद ने दिया 3 सीटों का ऑफर

क्या NDA से अलग होंगे पशुपति पारस? राजद ने दिया 3 सीटों का ऑफर

• LAST UPDATED : March 19, 2024

India News Bihar (इंडिया न्यूज़),Pashupati Kumar Paras : बिहार में लोकसभा चुनाव के लिए सीट शेयरिंग का फॉर्मूला तय हो गया है। बिहार की 40 लोकसभा सीटों में से बीजेपी 17 पर जबकि JDU 16 पर चुनाव लड़ेगी। वहीँ, चिराग पासवान के नेतृत्व वाली LJPके खाते में 5 सीटें आई हैं। इसके आलावा उपेन्द्र कुशवाहा की पार्टी राष्ट्रीय लोक जनता दल और पूर्व सीएम जीतन राम मांझी की पार्टी HAM एक-एक सीट पर चुनाव लड़ेगी। NDA की ओर से सीट बंटवारे की घोषणा में पशुपति कुमार पारस का नाम शामिल नहीं था।

ये भी पढ़ें:- Bihar News: नवगछिया से भागलपुर आ रही कार में लगी आग, VIDEO वायरल

राजद ने पशुपति पारस को दिया बड़ा ऑफर

सूत्रों के अनुसार, पशुपति कुमार पारस बीजेपी के इस फैसले से नाराज हैं। NDA में सीट नहीं मिलने के बाद चर्चा है कि राजद ने उन्हें 3 सीटें ऑफर की हैं। वहीँ, पशुपति पारस राजद से 5 सीटों की मांग कर रहें हैं।मालूम हो, मौजूदा समय में पशुपति कुमार पारस मोदी सरकार में मंत्री हैं। ऐसे में अब एनडीए में उनके भविष्य को लेकर सवाल उठने लगे हैं।

आज पशुपति पारस कर सकते हैं बड़ा ऐलान

वहीँ, राजनीतिक गलियारों में यह भी चर्चा है कि पारस आज यानी मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करके अपने अगले फैसलों का ऐलान करेंगे। कयास लगाया जा रहा है कि वो मोदी मंत्रिमंडल से इस्तीफा भी दे सकते हैं।

सूत्रों के मुताबिक,पशुपति कुमार पारस इस बात से भी नाराज हैं कि सीट बंटवारे के ऐलान से पहले BJP के किसी बड़े नेता ने उनसे बात नहीं की। उधर, अमित शाह और जेपी नड्डा ने चिराग पासवान से बात की। बताया जा रहा पशुपति पारस आज अपने समूह के नेताओं के साथ बैठक करेंगे और अगले कदम पर चर्चा करेंगे।

ये भी पढ़े:- Bihar Weather: बिहार के मौसम में बदलाव, तापमान में गिरावट के साथ होगी झमाझम बारिश और आंधी

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox