होम / Anant Singh News: पुलिस ने अनंत सिंह के 23 समर्थकों पर किया केस, जानें पूरा मामला

Anant Singh News: पुलिस ने अनंत सिंह के 23 समर्थकों पर किया केस, जानें पूरा मामला

• LAST UPDATED : August 16, 2024

India News Bihar (इंडिया न्यूज़), Anant Singh News: पटना हाई कोर्ट से बरी होने के बाद मोकामा के पूर्व विधायक अनंत सिंह की जेल से रिहाई के साथ ही उनके समर्थकों में खुशी की लहर दौड़ गई।

16 अगस्त की सुबह अनंत सिंह जब बेऊर जेल से बाहर आए, तो उनके समर्थकों ने इस खुशी का उत्सव धूमधाम से मनाया। हालांकि, इस उत्साह के चलते बाढ़ थाना क्षेत्र में कुछ अव्यवस्थाएं भी पैदा हुईं, जिसके परिणामस्वरूप पुलिस ने कई समर्थकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है।

इस कारण दर्ज हुई एफआईआर

रिहाई की खबर फैलते ही समर्थकों ने 14 अगस्त को एनएच-31 पर घंटों तक आतिशबाजी की और एक-दूसरे को अबीर-गुलाल लगाकर खुशी का इजहार किया। इस दौरान सड़क पर गाड़ियों की लंबी कतारें लग गईं, जिससे यातायात प्रभावित हुआ। बाढ़ थानाध्यक्ष प्रदीप कुमार ने पुष्टि की कि रोड जाम करने और आतिशबाजी की घटनाओं को लेकर 23 लोगों पर एफआईआर दर्ज की गई है, जिनमें से 17 लोगों को नामजद अभियुक्त बनाया गया है।

ये भी पढ़ें: Doctors Strike: राज्य में डॉक्टरों की हड़ताल, कोलकाता रेप मामले के विरोध में काला बिल्ला लगाकर प्रदर्शन

पुलिस के अनुसार, समर्थकों ने कचहरी के पास करीब एक लाख रुपये के पटाखों की आतिशबाजी की, जिससे सड़क पर भीषण जाम लग गया। इसी जाम में बाढ़ एएसपी अपराजित लोहान भी फंस गए थे। उन्होंने मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस को कार्रवाई के आदेश दिए।

अनंत सिंह को कब सुनाई सजा

अनंत सिंह को 2022 में उनके घर से एके-47 और बुलेट प्रूफ जैकेट मिलने के बाद निचली अदालत ने 10 साल की सजा सुनाई थी, जिसके कारण उनकी विधायकी भी समाप्त हो गई थी। पटना हाई कोर्ट ने हाल ही में उन्हें साक्ष्यों की कमी के आधार पर बरी कर दिया।

अब जब वह जेल से बाहर आए हैं, तो उनके समर्थकों की खुशी की लहर को नियंत्रित करने के लिए पुलिस ने कार्रवाई की है। जमानती धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज की गई है, लेकिन इससे समर्थकों को कुछ समय के लिए परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

ये भी पढ़ें: Government School: 15 अगस्त पर नहीं मिले रसगुल्ले, तो टीचरों को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox