होम / Dowry Case: दहेज के लालच में पत्नी के साथ बदसलूकी, पत्नी को बेरहमी से पीटा

Dowry Case: दहेज के लालच में पत्नी के साथ बदसलूकी, पत्नी को बेरहमी से पीटा

• LAST UPDATED : August 18, 2024

India News Bihar ( इंडिया न्यूज), Dowry Case: भोजपुर जिले के नगर थाना क्षेत्र के रौजा मुहल्ला में एक विवाहिता की पिटाई का दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। 25 वर्षीय रौशनी खातून, जो मो. छोटू की पत्नी हैं, को उनके पति और देवर ने मिलकर बुरी तरह से मारपीट की। इस घटना के बाद महिला खुद अपने मायके वालों को सूचना देने बाहर निकली, जिन्होंने उसे आरा सदर अस्पताल में भर्ती कराया।

यह है पूरा मामला

रौशनी के पिता मो. अमजद ने बताया कि उनकी बेटी की शादी मई 2022 में मो. छोटू से हुई थी। शादी में उन्हें केवल फ्रिज और वॉशिंग मशीन नहीं दे सके थे, जिसके बाद से पति और देवर ने लगातार इस सामान की मांग शुरू कर दी। वे कहते थे कि खाना और पानी रखने में दिक्कत हो रही है, और बार-बार उनकी बेटी से फ्रिज और वॉशिंग मशीन की मांग की जाती थी।

ये भी पढ़ें: Sunil Pandey: बाहुबली पूर्व विधायक सुनील पांडे हुए BJP में शामिल, बेटे संदीप ने दिया पार्टी का साथ

अमजद ने बताया कि वह एक रिक्शा चलाकर परिवार का पालन-पोषण करते हैं और उनकी वित्तीय स्थिति इतनी कमजोर है कि वह ये सामान नहीं खरीद सकते। इस तनावपूर्ण स्थिति के चलते रौशनी को बार-बार प्रताड़ित किया गया। कुछ दिन पहले भी मारपीट की गई थी, लेकिन पंचायत के माध्यम से सुलह कर दी गई थी। इस बार, पति और देवर ने रौशनी को घर से बाहर निकाल दिया और उसकी बेरहमी से पिटाई की।

पीड़ित महिला अस्पताल में भर्ती

अस्पताल में भर्ती कराई गई रौशनी की हालत गंभीर है। चिकित्सक ने बताया कि महिला काफी डरी-सहमी है और उसका प्राथमिक उपचार किया गया है। उसे ऑब्जर्वेशन में रखा गया है और इलाज जारी है। इस मामले ने सामाजिक और कानूनी सुरक्षा की जरूरत को फिर से उजागर किया है, क्योंकि घरेलू हिंसा और प्रताड़ना के मामलों में तत्काल कार्रवाई की आवश्यकता है।

ये भी पढ़ें: Open Firing: ‘जिसने भी ये किया है उसे…’, बीजेपी MLA के आवास पर हुई फायरिंग

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox