होम / Lawrence Bishnoi: बिहार पुलिस का बड़ा ऐलान, गैंगेस्टर लॉरेंस बिश्नोई के गुर्गों की सूचना देने पर इनाम

Lawrence Bishnoi: बिहार पुलिस का बड़ा ऐलान, गैंगेस्टर लॉरेंस बिश्नोई के गुर्गों की सूचना देने पर इनाम

• LAST UPDATED : August 3, 2024

India News Bihar (इंडिया न्यूज), Lawrence Bishnoi: बिहार पुलिस ने गैंगेस्टर लॉरेंस बिश्नोई के फरार गुर्गों के खिलाफ बड़ा कदम उठाया है। पुलिस ने इन गुर्गों की गिरफ्तारी के लिए इनाम की घोषणा की है, जिसमें जिंदा या मुर्दा पकड़ाए जाने पर इनाम राशि प्रदान की जाएगी।

तीनों गुर्गों पर इनाम घोषित

गैंग के प्रमुख गुर्गों में से राजस्थान के राहुल रावत और भूपेंद्र सिंह रावत पर 50-50 हजार रुपये का इनाम रखा गया है। वहीं, गैंग का मॉनीटरिंग कर रहे एसके मीणा उर्फ मयंक सिंह उर्फ सुनील मीणा पर एक लाख रुपये का इनाम घोषित किया गया है। एसके मीणा विदेशी हथियारों की तस्करी में शामिल है और वर्तमान में विदेश में छुपा हुआ है।

ये भी पढ़ें: BPSC TRE 3 Result 2024: सुप्रीम कोर्ट के फैसले से बदलेगा शिक्षक भर्ती का रिजल्ट, जानें बदलाव

गोपालगंज के एसपी स्वर्ण प्रभात ने इस बारे में जानकारी दी और कहा कि इन तीनों गुर्गों पर इनाम घोषित किया गया है। बिहार पुलिस की विशेष टास्क फोर्स (एसटीएफ) और पुलिस टीम इनकी गिरफ्तारी के लिए लगातार छापेमारी कर रही है। इसके साथ ही, पुलिस ने जनता से भी इन गुर्गों की जानकारी मिलने पर सूचना देने की अपील की है।

गोपालगंज से दो अपराधियों को किया गिरफ्तार

22 जुलाई को गोपालगंज के बलथरी चेकपोस्ट पर कुचायकोट थाने की पुलिस ने नागालैंड नंबर की एक बस से दो अपराधियों को गिरफ्तार किया था। इन अपराधियों के पास ऑस्ट्रिया निर्मित चार ग्लोक पिस्टल और आठ मैगजीन बरामद की गई थीं। गिरफ्तार किए गए हथियार तस्करों में मुजफ्फरपुर के शंतनु शिवम और राजस्थान के अजमेर जिले का कमल राव शामिल था।

पूछताछ के बाद हुई गिरफ्तारी

इन तस्करों से पूछताछ के बाद, पुलिस ने एसटीएफ की सहायता से राजस्थान के मांगलीयावास थाना क्षेत्र के केसरपुर निवासी नारायण सिंह के पुत्र दिनेश सिंह रावत को 24 जुलाई को गिरफ्तार किया। वर्तमान में, लॉरेंस बिश्नोई के तीनों गुर्गे जेल में बंद हैं। पुलिस की छापेमारी और जांच कार्यवाही जारी है, और इन गुर्गों की गिरफ्तारी के लिए प्रयास लगातार तेज किए जा रहे हैं।

ये भी पढ़ें: Pappu Yadav: सांसद पप्पू यादव को मिली जान से मारने की धमकी, जानें पूरा मामला

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox