होम / Luteri Dulhan: IAS अफसर बनकर लड़की ने दिया झांसा, कर दी लड़के की जिंदगी बर्बाद

Luteri Dulhan: IAS अफसर बनकर लड़की ने दिया झांसा, कर दी लड़के की जिंदगी बर्बाद

• LAST UPDATED : August 3, 2024

India News Bihar (इंडिया न्यूज), Luteri Dulhan: पटना में एक दिलचस्प और चौंकाने वाली शादी की घटना सामने आई है, जो कई सवाल उठाती है। यह मामला बेउर थाना क्षेत्र का है, जहां एक युवती ने खुद को IAS ऑफिसर बताकर एक युवक को शादी के लिए तैयार कर लिया। लेकिन जब दुल्हन की असलियत सामने आई, तो सच्चाई ने सबको हैरान कर दिया।

यह है पूरा मामला

यह कहानी फेसबुक से शुरू हुई। मुजफ्फरपुर के औराई थाने की निवासी जाह्नवी सिंह ने फेसबुक पर रवि रंजन से दोस्ती की और खुद को AIIMS की डॉक्टर बताया। रवि, जो आईटी कंपनी में उच्च पद पर था, ने जाह्नवी की बातों पर विश्वास किया और दोनों के बीच प्यार हो गया। जाह्नवी ने शादी का प्रस्ताव रखा और रवि ने उसे स्वीकार कर लिया। दोनों की सगाई भी हो गई और जाह्नवी अपने साथ ढेर सारे गहनों के साथ रवि के घर रहने लगी।

ये भी पढ़ें: Murder Crime: सनकी आशिक ने प्रेमिका का अश्लील वीडियों किया वायरल, फिर…

सगाई के बाद जाह्नवी ने गहनों के चोरी होने का नाटक किया। रवि ने अपने ही रिश्तेदार पर चोरी का आरोप लगाते हुए बेउर थाने में शिकायत दर्ज करवा दी। पुलिस ने मामले की जांच शुरू की और इसी बीच रवि को जाह्नवी के बैग में दो आधार कार्ड मिले, जिनके नाम अलग थे। जब पुलिस ने जाह्नवी से पूछताछ की, तो उसने IAS ऑफिसर होने का दावा किया और पुलिस को खुद से दूर रहने की सलाह दी।

पुलिस ने बरामद किया

पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए जाह्नवी के कमरे की तलाशी ली। कमरे से फर्जी IAS पहचान पत्र, नकली सोने की चेन, अंगूठी, ब्रेसलेट, और अन्य गहनों के साथ 39 हजार रुपए नकद और एक मोबाइल फोन बरामद किया। AIIMS में जांच करने पर पता चला कि जाह्नवी का नाम वहां किसी डॉक्टर के रूप में नहीं था।

लड़की को किया गिरफ्तार

जाह्नवी को गिरफ्तार कर लिया गया और उसने बताया कि उसने रिश्तेदार को फंसाकर नकली गहनों के बदले असली गहने बनवाने की योजना बनाई थी, और बाद में घर से फरार हो जाने का मन बना रखा था। यह मामला न केवल शादी के झांसे का है, बल्कि समाज में बढ़ते फर्जीवाड़े का एक उदहारण है।

ये भी पढ़ें: Garib Rath Express Train: यात्रियों के लिए खुशखबरी, सहरसा-अमृतसर गरीब रथ को मिलेगा नया लुक

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox