होम / NEET Paper Leak: नीट पेपर लीक मामले में सफलता, 3 और बड़ी गिरफ्तारी

NEET Paper Leak: नीट पेपर लीक मामले में सफलता, 3 और बड़ी गिरफ्तारी

• LAST UPDATED : August 1, 2024

India News Bihar (इंडिया न्यूज), NEET Paper Leak: नीट पेपर लीक मामले में सीबीआई की कार्रवाई लगातार जारी है। हाल ही में इस मामले में तीन और महत्वपूर्ण गिरफ्तारियां हुई हैं। CBI ने भुवनेश्वर से धर्मेंद्र कुमार, अमित कुमार, और रंजीत कुमार को गिरफ्तार किया है।

ये गिरफ्तारियां 30 जुलाई को की गईं, और अब इन तीनों आरोपितों को 5 अगस्त तक CBI की रिमांड पर लिया गया है। बुधवार, 31 जुलाई को पटना में CBI की विशेष अदालत में इनकी पेशी हुई, जहां से रिमांड की मांग की गई।

मुख्य आरोपी से डायरेक्ट लिंक की संभावना

पकड़े गए आरोपितों पर संदेह है कि वे पेपर लीक के सेटर गैंग के सदस्य हो सकते हैं और संजीव मुखिया के सीधे संपर्क में थे। संजीव मुखिया इस मामले का मास्टरमाइंड माना जा रहा है और वह फरार है। सीबीआई अब इन तीन आरोपितों के जरिए संजीव मुखिया की तलाश कर रही है।

ये भी पढ़ें: Bihar Politics: ‘ये समय बताएगा’, पशुपति पारस का INDIA ब्लॉक में जाने पर प्रतिक्रिया

इन आरोपितों के मोबाइल फोन और लैपटॉप जब्त कर लिए गए हैं, और उनके बैंक खातों की भी जांच की जा रही है। कॉल रिकॉर्डिंग और ट्रेवल हिस्ट्री को भी खंगाला जा रहा है, जिससे पेपर लीक के पूरे नेटवर्क की गहराई से जांच की जा सके।

अब तक इन लोगों की गिरफ्तारी

सूत्रों के अनुसार, इन गिरफ्तारियों की दिशा रॉकी के बयान पर आधारित है, जो मास्टरमाइंड संजीव मुखिया का रिश्तेदार है। इससे पहले, सीबीआई ने पटना एम्स के चार मेडिकल स्टूडेंट्स, रांची रिम्स की एक छात्रा, राजस्थान के भरतपुर मेडिकल कॉलेज के दो एमबीबीएस स्टूडेंट्स, और मुंबई से एमबीबीएस स्टूडेंट रौनक को गिरफ्तार किया था। इस तरह की कार्रवाई से नीट पेपर लीक मामले में कई अहम खुलासों की उम्मीद की जा रही है, जिससे पूरे मामले की सच्चाई सामने आ सकेगी।

ये भी पढ़ें: Jharkhand News: कांवरियों की लातेहार में मौत, बिजली पोल से टकराई गाड़ी

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox