होम / Bank Offer: पैसे नही है तो भी निकाल सकते हैं अकाउंट से 10 हजार रूपए, इमरजेंसी में नही फैलाने पड़ेंगे हाथ

Bank Offer: पैसे नही है तो भी निकाल सकते हैं अकाउंट से 10 हजार रूपए, इमरजेंसी में नही फैलाने पड़ेंगे हाथ

• LAST UPDATED : February 18, 2024

India News ( इंडिया न्यूज ) Bank Offer: अगर आप भी नया बैंक अकाउंट खुलवाने जा रहे हैं तो यह जरूर मालुम करें कि उसमें ओवरड्राफ्ट की फैसिलिटी मिल रही है या नही? दरअसल ये फैसिलिटी आपको मुसीबत के समय काम आ सकती है। जानकारी के मुताबिक जिन लोगों के पास जनधन खाता है उन्हें यह लाभ दी जा रही है। इस आर्टीकल में हम आपको ओवरड्राफ्ट की सुविधा के बारे में बताएंगे और इसका लाभ कैसे मिलेगा ये भी हम आरको बताएंगे..

Bank Offer: बैंक की तरफ से किया जाता है ऑफर

ओवरड्राफ्ट एक तरह का लोन होता है जो बैंक की तरफ से आपको ऑफर किया जाता है। लेकिन इसकी सबसे अच्छी बात यह है कि इसके लिए न तो आपको बैंक जाकर फॉर्म भरने की जरूरत पड़ेगी, न ही इंतजार करने की आवश्यकता होगी। बैंक की इस सुविधा से आप किसी भी ATM से पैसे निकाल सकते हैं। हालांकि यह पहले ही तय हो जाता है कि आपको कितने रूपये मिलने वाले हैं।

10 हजार रूपये मिल सकते हैं

बता दें कि ओडी की रकम हर बैंक अलग-अलग तय करता है। अगर किसी के पास जनधन योजान है तो उसे आसानी से दस हजार रूपये मिल सकते हैं। इसके लिए आपको अकाउंट में पैसा रखने की जरूरत नही होती। वहीं अगर किसी के शख्स में जीरो रूपये हैं तब भी वह इस सुविधा का लाभ उठा सकता है। बता दें कि उसे ये पैसे ब्याज के साथ वापस करनी होगी। जानकारी के अनुसार ऑफर के तहत केवल 10 हजार रूपए ही नही दिए जाते। कुछ बैंक तो इससे ज्यादा का भी ओडी अकाउंट देते हैं। लेकिन इसके लिए मिनिमम बैलेंस अकाउंट में रखने की जरूरत होती है।

Also Read: Balika Samridhi yojna: बेटी के जन्म से पढ़ाई तक का खर्च उठाएगी सरकार, आखिर क्या है ये योजना

Also Read: Bihar News: आगामी चुनाव को लेकर गृह विभाग का एक्शन, बिहार के कई जेलों में छापेमारी

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox