होम / DSSSB TGT Recruitment 2024: Government जॉब पाने वालों के लिए सुनहरा मौका, इतने पदों पर निकली बंपर भर्ती

DSSSB TGT Recruitment 2024: Government जॉब पाने वालों के लिए सुनहरा मौका, इतने पदों पर निकली बंपर भर्ती

• LAST UPDATED : February 16, 2024

India News (इंडिया न्यूज़) DSSSB TGT Recruitment 2024: डीएसएसएसबी ने 1800 से अधिक पदों पर योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। ये वैकेंसी अलग-अलग पदों के लिए है। यदि पात्र और इच्छुक हैं तो आवेदन करें।

इस भर्ती अभियान के जरिए कुल 1896 पदों पर उम्मीदवारों की भर्ती की जाएगी। ये पद नर्सिंग ऑफिसर, फार्मासिस्ट, कुक, हिंदी ट्रांसलेटर, आया, रिसोर्स सेंटर कोऑर्डिनेटर, सेक्शन ऑफिसर के हैं।

ऑनलाइन करें आवेदन 

आवेदन केवल ऑनलाइन होंगे। इसके लिए आपको DSSSB की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा, जिसका पता है dsssb.delhi.gov.in कई दौर की परीक्षा के बाद चयन किया जाएगा। आवेदन करने के लिए पात्रता मानदंड पद के अनुसार अलग-अलग हैं। विवरण जानने के लिए वेबसाइट पर दिया गया नोटिस देखना बेहतर होगा। आवेदन करने की अंतिम तिथि 13 मार्च 2024 है।

DSSSB TGT Recruitment 2024: TGT के 5118 पद

इसके साथ ही डीएसएसएसबी ने टीजीटी पदों पर भी भर्ती की घोषणा की है। इसके तहत कुल 5118 पद भरे जाएंगे। आवेदन जारी हैं और आवेदन करने की अंतिम तिथि 8 मार्च, 2024 है। आवेदन केवल ऊपर उल्लिखित वेबसाइट के माध्यम से किया जाएगा और चयन परीक्षा के आधार पर होगा।

आर राव सैटेलाइट सेंटर के लिए 224 पदों पर भर्तियां होंगी। रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख 1 मार्च, 2024 है। इस भर्ती मे साइंटिस्ट, इंजीनियर, लाइब्रेरी असिस्टेंट, फायरमैन, ड्राइवर, ड्राफ्ट्समैन, फायरमैन, कुक, ड्राइवर आदि के पद भरे जाएंगे। इन पदों के लिए ऑनलाइन प्रोसेस है। isro.gov.in पद के अनुसार योग्यता और आयु सीमा 18 से 35 वर्ष है।

आरएसएमएसएसबी ने लोअर डिवीजन क्लर्क और जूनियर असिस्टेंट के 4197 पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। आवेदन 20 फरवरी से शुरू होंगे और आवेदन करने की आखिरी तारीख 20 मार्च 2024 है। आवेदन केवल ऑनलाइन ही किए जा सकते हैं। इसके लिए वेबसाइट का पता है- rsmssb.rajasthan.gov.in

यूकेपीएससी ने अन्वेषक सह कंप्यूटर और सहायक सांख्यिकी अधिकारी के पद के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। आवेदन 7 फरवरी से शुरू हो गए हैं और फॉर्म भरने की आखिरी तारीख 28 फरवरी 2024 है। आवेदन करने के लिए psc.uk.gov.in पर जाएं। इस भर्ती अभियान के जरिए कुल 223 पद भरे जाएंगे।

Also Read: Endometriosis: 4 करोड़ महिलाएं Endometriosis बीमारी की चपेट में, जानें इससे बचाव का तरीका

Also Read: Bihar Politics: CM नीतीश को लेकर लालू का बड़ा बयान, बोला दरवाजा खुला रहता है आएंगे तो…

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox