होम / Google Action: Google भारत के 10 ऐप्स के खिलाफ ले सकता है एक्शन, जानें क्या है पूरा मामला

Google Action: Google भारत के 10 ऐप्स के खिलाफ ले सकता है एक्शन, जानें क्या है पूरा मामला

• LAST UPDATED : March 1, 2024

India News ( इंडिया न्यूज ) Google Action: गूगल की तरफ से भारत के 10 एप्स पर एक्शन लिया जा सकता है। क्योंकि उन्होंने प्ले स्टोर के बिलिंग पॉलिसी का पालन नही किया है। आइए इसके बारे में आपको बताते हैं।

गुगल की नई पॉलिसी

शुकर्वार 1 मार्च को गुगल की तरफ से कहा गया है कि वह अपनी ऐप स्टोर बिलिंग पॉलिसी को लागू करने जा रही है। इसका मतलब ये है कि जिस भी कंपनी ने गुगल के नियम का पालन नहीं किया है। उसे गूगल प्ले स्टोर से हटाया जा सकता है। गूगल ने आगे कहा गूगल प्ले स्टोर का इस्तेमला करने वाले करीब 2 लााख से भी ज्यादा ऐसे भारतीय डेवलपर्स हैं, जो उनके नियम का पाललन करते हैं। लेकिन 10 ऐसी कंपनी है जो उनके नियम का पालन नही करती।

इन ऐप्स ने नही किया गूगल का पालन

जानकारी के अनुसार Shaadi.com और Matrimony.com जैसी कुछ कंपनियां हैं जिन्होंने गूगल के नियमों का पालन नही किया है। इसी वजह से गूगल उन्हें प्ले स्टोर से हटाना चाहती है। बता दें कि इन कंपनियों ने गूगल प्ले स्टोर से ना हटने के लिए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। लेकिन 9 फरवरी 2024 को सुप्रीम कोर्ट के द्वारा ऐसी कंपनियों पर पाबंदी लगाने के लिए अंतरिम आदेश पारित करने से मना कर दिया था। साथ ही कहा था कि मामले की अगली सुनवाई 19 मार्च को होगी।

Also Read: Indias First Female Doctor: आखिर कौन थी देश की पहली महिला डॉक्टर? नाम जान लें

Also Read: PM Modi Jharkhand Visit: PM मोदी को सुनने आया हुजूम, देखिए तस्वीरें

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox