होम / Independence Day 2024: बिहार पुलिस के 23 जांबाजों का स्वतंत्रता दिवस पर होगा सम्मान, जानिए किसे मिलेगा कौन सा मैडल

Independence Day 2024: बिहार पुलिस के 23 जांबाजों का स्वतंत्रता दिवस पर होगा सम्मान, जानिए किसे मिलेगा कौन सा मैडल

• LAST UPDATED : August 15, 2024

India News Bihar (इंडिया न्यूज़), Independence Day 2024: स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर केंद्र सरकार ने पुलिसकर्मियों की विशिष्ट सेवा को मान्यता देने के लिए विभिन्न पुरस्कारों की घोषणा की है।

बिहार के पुलिसकर्मियों को इस साल विशेष रूप से सम्मानित किया जाएगा। राष्ट्रपति मेडल, गैलेंट्री अवार्ड, और मेडल फॉर मेरीटोरियस सर्विस जैसे पुरस्कारों के माध्यम से उनकी बहादुरी और उत्कृष्ट सेवा को सराहा जाएगा।

दो पुलिस अधिकारियों को मिलेगा राष्ट्रपति मेडल

बिहार के दो पुलिस अधिकारियों को राष्ट्रपति मेडल से सम्मानित किया जाएगा। ये अधिकारी हैं लॉ एंड ऑर्डर के अतिरिक्त निदेशक जनरल संजय सिंह और डिप्टी सुपरिटेंडेंट ऑफ पुलिस राजेश कुमार शर्मा। यह सम्मान उनके उत्कृष्ट कार्य और समर्पण के प्रतीक के रूप में प्रदान किया जाएगा। इसके अलावा, बिहार पुलिस के पांच कांस्टेबलों को गैलेंट्री अवार्ड से नवाजा जाएगा। इनमें आशीष कुमार सिंह को मरणोपरांत यह पुरस्कार प्रदान किया जाएगा।

ये भी पढ़ें: Independence Day 2024: स्वतंत्रता दिवस पर गांधी मैदान में झंडा फहराएंगे CM नीतीश कुमार, शिक्षकों के लिए कर सकते हैं ऐलान

अन्य सम्मानित पुलिसकर्मियों में कांस्टेबल दुर्गेश कुमार यादव, कांस्टेबल रोहित कुमार रंजन, कांस्टेबल अक्षय कुमार, और कांस्टेबल विजेंद्र कुमार शामिल हैं। इन पुलिसकर्मियों ने अपने साहस और वीरता से समाज की सुरक्षा में महत्वपूर्ण योगदान दिया है। स्वतंत्रता दिवस पर 16 अन्य पुलिसकर्मियों को मेडल फॉर मेरीटोरियस सर्विस से सम्मानित किया जाएगा।

इन पुलिसवालों को किया जायेगा सम्मानित 

इसमें पुलिस अधीक्षक नीरज कुमार सिंह, पंकज कुमार, उप पुलिस अधीक्षक अरविंद कुमार सिन्हा, और कई अन्य पुलिसकर्मी शामिल हैं। इनके अलावा कांस्टेबल मोरा मुंडा, हवलदार संजय कुमार सिंह, और सिपाही सविता देवी जैसे कर्मठ पुलिसकर्मियों को भी इस सम्मान से नवाजा जाएगा। यह पुरस्कार समारोह स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर पुलिसकर्मियों की बलिदान और मेहनत को मान्यता देने का एक महत्वपूर्ण कदम है।

ये भी पढ़ें: Kolkata Doctor Rape Murder Case: ट्रेनी डॉक्टर रेप मामले में नित्यानंद राय का बड़ा आरोप, ‘ममता बनर्जी की सरकार…’

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox