होम / Onion prices: लहसुन के बाद अब प्याज भी निकाल रही आंसू, कीमत में हो सकता है उछाल

Onion prices: लहसुन के बाद अब प्याज भी निकाल रही आंसू, कीमत में हो सकता है उछाल

• LAST UPDATED : February 20, 2024

India News ( इंडिया न्यूज ) Onion prices: लहसुन के बाद अब प्याज के दामों में भी बढ़ोतरी होने वाली है। जानकारी के मुताबिक प्याज की सबसे बड़ी मंडी महाराष्ट्र के लासलगांव में थोक कीमतों पर 40 प्रतिशत तक की तेजी दर्ज की गई है। बता दें कि इसका असर देश के बाकी हिस्सों पर भी पड़ सकता है। सोमवार के दिन प्याज की प्रति क्विंटल कीमत 1,280 से बढ़कर 1800 पर चली गई है। वहीं न्यूनतम और अधिकतम दाम 1,000 रुपए और 2,100 दर्ज किए गए हैं।

Onion prices: जेब पर पड़ सकता है असर

लहसुन की कीमतों के बाद अब प्याज के दाम भी बढ़ने वाले हैं। जिसका असर आम आदमी की जेब पर पड़ सकता है। प्याज की दरें बढ़ने की वजह से रेस्तरां और घर दोनों के लिए कई चुनौतियां खड़ी कर सकती है। बता दें कि प्याज के निर्यात पर प्रतिबंध हटने के बाद इसके कीमतों में इजाफा देखने को मिल रहा है। जानकारी के अनुसार देश के सबसे बड़े थोक बाजार लासलगांव कृषि उपज बाजार समिति में 40 प्रतिशत की वृद्धि देखी गई है।

कब से कब तक रहा प्रतिबंध

11 दिसंबर 2023 को खाद्य और सार्वजनिक वितरण मंत्राल य ने घोषणा की थी कि ग्राहक को सस्ते दामों पर प्याज उपलब्ध कराने के लिए इसके निर्यात पर 8 दिसंबर से 31 मार्च 2024 तक प्रतिबंध लगा दिया गया है। सरकार के द्वारा कहा गया था कि किसानों और उपभोक्ताओं के हित में सोचते हुए प्याज की फसल की उपलब्धता और दामों पर नजर रखी जा रही है।

Also Read: Top 5 Safest Cars in India: देश की सबसे सुरक्षित गाड़ियों की लिस्ट, सभी को मिले हैं 5 स्टार

Also Read: Jan Vishwas Yatra: जन विश्वास यात्रा पर शाहनवाज हुसैन ने कसा तंज, कही बड़ी बात

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox