होम / Kolkata Doctor Rape Murder Case: ट्रेनी डॉक्टर रेप मामले में नित्यानंद राय का बड़ा आरोप, ‘ममता बनर्जी की सरकार…’

Kolkata Doctor Rape Murder Case: ट्रेनी डॉक्टर रेप मामले में नित्यानंद राय का बड़ा आरोप, ‘ममता बनर्जी की सरकार…’

• LAST UPDATED : August 14, 2024

India News Bihar (इंडिया न्यूज़), Kolkata Doctor Rape Murder Case: कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में एक ट्रेनी डॉक्टर के साथ बलात्कार और हत्या की घटना ने पूरे देश में हंगामा मचा दिया है। इस घटना को लेकर सड़कों पर छात्र और नागरिक प्रदर्शन कर रहे हैं, और सियासी माहौल भी गरमाया हुआ है।

राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने ममता बनर्जी पर निशाना साधा

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने इस मुद्दे पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को निशाने पर लिया है। उन्होंने आरोप लगाया कि ममता बनर्जी की सरकार इस घटना की गंभीरता को कम करके दिखाना चाहती थी और मामले पर पर्दा डालना चाहती थी, लेकिन अदालत ने मामले का संज्ञान लेकर सीबीआई जांच के आदेश दिए हैं।

ये भी पढ़ें: Lalu Prasad Yadav: लालू यादव का CM नीतीश कुमार पर तंज, कहा- ‘गिड़गिड़ा कर…’

जांच में क्या पता चला

एक महिला ट्रेनी डॉक्टर का शव आरजी कर अस्पताल में शुक्रवार की सुबह मिला, जिसके साथ रेप और हत्या की गई थी। शुरुवाती पोस्टमार्टम रिपोर्ट से यह खुलासा हुआ कि पीड़िता का यौन उत्पीड़न किया गया और उसकी हत्या कर दी गई। रिपोर्ट में बताया गया कि उसकी आंखों, मुंह, और निजी अंगों से खून बह रहा था और उसके शरीर पर कई जगह चोटें थीं।

इस दर्दनाक घटना के बाद, शनिवार को एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया था, लेकिन इस मामले की गंभीरता को देखते हुए पीड़िता के माता-पिता और कई अन्य जनहित याचिकाकर्ताओं ने सीबीआई जांच की मांग की।

CBI को दिया गया केस

कोलकाता उच्च न्यायालय ने मंगलवार को मामले की जांच कोलकाता पुलिस से CBI को स्थानांतरित करने के आदेश दिए। यह कदम मामले की निष्पक्ष और प्रभावी जांच सुनिश्चित करने के लिए उठाया गया है। इस घटना ने न केवल चिकित्सा समुदाय को बल्कि पूरे देश को झकझोर दिया है, और न्याय की उम्मीद में लोग कानून और व्यवस्था के उचित प्रवर्तन की मांग कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें: Rape Case: दरिंदगी की हदें पार! झाड़ियों में मिली लड़की की शव, जानें पूरा मामला

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox