होम / Lalu Prasad Yadav: लालू यादव का CM नीतीश कुमार पर तंज, कहा- ‘गिड़गिड़ा कर…’

Lalu Prasad Yadav: लालू यादव का CM नीतीश कुमार पर तंज, कहा- ‘गिड़गिड़ा कर…’

• LAST UPDATED : August 14, 2024

India News Bihar (इंडिया न्यूज़), Lalu Prasad Yadav: आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर तीखा हमला बोलते हुए उनकी सरकार की आलोचना की है। 14 अगस्त को एक्स (X) पर किए गए पोस्ट में, लालू यादव ने सवाल उठाया कि एनडीए के 10 वर्षों में बिहार को सिर्फ घोषणाओं के अलावा क्या मिला?

उन्होंने याद दिलाया कि 2004 से 2009 के बीच, जब उनके पास 22 सांसद थे, उन्होंने बिहार को एक लाख 44 हजार करोड़ की आर्थिक सहायता दिलाई। इसके विपरीत, नीतीश कुमार की सरकार ने 2014, 2019 और 2024 में बड़ी संख्या में सांसदों के बावजूद भी केंद्र से कोई विशेष सहायता नहीं जुटाई।

नीतीश कुमार पर कसा तंज

लालू यादव ने कहा कि नीतीश कुमार को राजधानी दिल्ली में हक मांगना नहीं बल्कि छीनना पड़ता है। उन्होंने अपने पोस्ट में बिहार के बेला स्थित रेल व्हील प्लांट का भी जिक्र किया, जिसका उद्घाटन उन्होंने 2008 में रेल मंत्री के रूप में किया था। लालू ने बताया कि इस प्लांट ने अब तक 2 लाख से अधिक रेल पहियों का उत्पादन किया है, जिससे भारतीय रेलवे की विदेशों पर निर्भरता कम हो गई है।

ये भी पढ़ें: Rape Case: दरिंदगी की हदें पार! झाड़ियों में मिली लड़की की शव, जानें पूरा मामला

उन्होंने इसे बिहार के औद्योगिक विकास का एक महत्वपूर्ण उदाहरण बताया और दावा किया कि यह प्लांट देश को आत्मनिर्भर बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है। लालू यादव ने नीतीश कुमार की आलोचना करते हुए कहा कि यूपीए-1 के दौरान उन्होंने बिहार में कई विकास परियोजनाओं की शुरुआत की थी, जिनमें ग्रामीण सड़कें, पुल, बिजली, रेलवे लाइनें, मनरेगा के तहत रोजगार, और सारण तथा मधेपुरा में रेल कारखानों का निर्माण शामिल था।

लालू यादव की सरकार ने जमीनी स्तर पर किया काम

उनका कहना था कि उनकी सरकार ने जमीनी स्तर पर काम किया, जबकि नीतीश कुमार ने इसका श्रेय लेने का प्रयास किया। लालू ने यह भी कहा कि उनकी सरकार ने बिहार को विकास की राह पर लाने के लिए विशेष आर्थिक सहायता दिलाई, जो नीतीश कुमार के कार्यकाल में भी स्पष्ट रूप से दिखाई दे रही है।

ये भी पढ़ें: Patna HighCourt: पटना हाईकोर्ट ने बाहुबली नेता अनंत सिंह को किया बरी, AK-47 केस में बड़ी राहत

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox