होम / Pappu Yadav: सांसद पप्पू यादव को मिली जान से मारने की धमकी, जानें पूरा मामला

Pappu Yadav: सांसद पप्पू यादव को मिली जान से मारने की धमकी, जानें पूरा मामला

• LAST UPDATED : August 3, 2024

India News Bihar (इंडिया न्यूज), Pappu Yadav: हाल ही में संपन्न लोकसभा चुनावों में राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में पूर्णिया सीट पर जबरदस्त जीत दर्ज की और जदयू के उम्मीदवार संतोष कुमार को 16 हजार से अधिक मतों के अंतर से हराया। राजद की बीमा भारती तीसरे स्थान पर रहीं। चुनावी सफलता के बावजूद, पप्पू यादव को अब अपनी सुरक्षा को लेकर गंभीर चिंताएं उत्पन्न हो गई हैं।

अमित शाह को लिखा पत्र

पप्पू यादव ने हाल ही में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को एक पत्र लिखकर अपनी सुरक्षा बढ़ाने की मांग की है। उन्होंने पत्र में उल्लेख किया है कि सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में उन्हें और उनके परिवार को गंभीर धमकियाँ मिल रही हैं। इन वीडियो में धमकी देने वाला व्यक्ति उन्हें गंभीर परिणाम भुगतने की चेतावनी दे रहा है और आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल कर रहा है। इन परिस्थितियों को देखते हुए, पप्पू यादव ने अपनी सुरक्षा को वाई कैटेगरी से बढ़ाकर जेड कैटेगरी में करने की मांग की है।

ये भी पढ़ें: Bihar Weather Update: राज्य में भारी बारिश की चेतावनी, जानें बारिश का हाल

तेजस्वी यादव पर साधा निशाना

पप्पू यादव ने 14 जून को पूर्णिया में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान स्थानीय राजद नेता तेजस्वी यादव और अन्य पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया था कि उनके खिलाफ साजिश रची जा रही है। उन्होंने कहा कि तेजिंदर, खगेंद्र और कुछ अन्य लोगों ने मिलकर उनके खिलाफ रंगदारी के झूठे केस में फंसाने की साजिश की है और जान से मारने की धमकी दी जा रही है। पप्पू यादव ने भ्रष्टाचार के खिलाफ कठोर कार्रवाई की भी बात की और सीमांचल में चल रहे भ्रष्टाचार के खिलाफ कोर्ट जाने की धमकी दी।

रंगदारी वसूलने के आरोप में पप्पू यादव पर केस दर्ज हुआ था, लेकिन उन्हें जमानत मिल गई। अब उन्होंने मानहानि का केस दर्ज कराने की बात कही है। इन सभी घटनाओं के बीच, पप्पू यादव की सुरक्षा को लेकर बढ़ती चिंताओं के मद्देनजर गृह मंत्रालय ने उनकी सुरक्षा बढ़ाने के आदेश जारी किए हैं।

ये भी पढ़ें: Bihar Metro: 2 और फेमस इलाके में चलेगी मेट्रो, जानिए कब से चलेगी ट्रेन

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox