होम / Prashant Kishor: ‘तो 15 मिनट में शराबबंदी हटा देंगे’, प्रशांत किशोर ने शराबंदी पर बताई अपनी रणनीति

Prashant Kishor: ‘तो 15 मिनट में शराबबंदी हटा देंगे’, प्रशांत किशोर ने शराबंदी पर बताई अपनी रणनीति

• LAST UPDATED : August 14, 2024

India News Bihar (इंडिया न्यूज़), Prashant Kishor: जन सुराज अभियान के संयोजक प्रशांत किशोर ने बिहार की राजनीति में एक बार फिर हलचल मचा दी है। हाल ही में उन्होंने शराबबंदी के मुद्दे पर एक बड़ा बयान देते हुए कहा कि अगर 2025 में उनकी सरकार बनी, तो वे केवल 15 मिनट में शराबबंदी कानून को समाप्त कर देंगे।

प्रशांत किशोर ने नीतीश कुमार की शराबबंदी को ई-कॉमर्स मॉडल बताया, जिसमें उन्होंने आरोप लगाया कि इस मॉडल में दुकानें बंद हैं लेकिन घरों तक शराब की डिलीवरी चालू है।

शराबबंदी को लेकर बोले प्रशांत किशोर

प्रशांत किशोर का कहना है कि बिहार में शराबबंदी कानून का अमल पूरी तरह से विफल हो चुका है। उन्होंने इसे गांधी जी के दृष्टिकोण से गलत बताया, जिन्होंने शराबबंदी को सामाजिक प्रयास के तौर पर माना था, न कि कानून के रूप में लागू करने की सलाह दी थी।

ये भी पढ़ें: Road Accident: सड़क दुर्घटना के बाद ड्राइवर को तालिबानी सजा, पैरों में बांधी जंजीर

किशोर ने आरोप लगाया कि शराबबंदी की आड़ में गांव-गांव में युवा शराब के व्यापार में शामिल हो गए हैं और पुलिस का डर भी कम हो गया है। इस स्थिति के कारण, समाज में लॉ एंड ऑर्डर की समस्याएं और भी बढ़ गई हैं।

युवाओं पर पड़ रहा गलत प्रभाव

प्रशांत किशोर ने यह भी कहा कि मौजूदा शराबबंदी कानून के कारण गांवों में कई समस्याएं उत्पन्न हो गई हैं, जिनका नकारात्मक प्रभाव युवा पीढ़ी पर पड़ रहा है। उन्होंने शराबबंदी के कानून को लेकर सरकार की नाकामी पर भी सवाल उठाए और इसे अपने अभियान का प्रमुख मुद्दा बनाने का संकेत दिया। आगामी विधानसभा चुनावों में, शराबबंदी का मुद्दा एक महत्वपूर्ण और निर्णायक मोड़ साबित हो सकता है।

ये भी पढ़ें: Patna AIIMS: कोलकाता रेप-मर्डर केस पर रेजिडेंट डॉक्टर्स का प्रदर्शन, कहा- ‘मांग नहीं मानी गई तो…’

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox