होम / Jasprit Bumrah Test Rankings: जसप्रीत बुमराह बने नंबर 1 टेस्ट गेंदबाज, ऐसा करने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी

Jasprit Bumrah Test Rankings: जसप्रीत बुमराह बने नंबर 1 टेस्ट गेंदबाज, ऐसा करने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी

• LAST UPDATED : February 7, 2024

India News ( इंडिया न्यूज ) Jasprit Bumrah Test Rankings: टीम इंडिया के स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में नंबर एक गेंदबाज बन गए हैं। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए दो टेस्ट मैचों में शानदार प्रदर्शन किया है, जिसकी वजह वह पहले पायदान पर चले गए हैं। बता दें कि वह सीरीज शुरू होने से पहले रैंकिंग में नंबर 4 पर थे। लेकिन दो टेस्ट में 15 विकेट चटकाने के बाद उन्होंने नंबर एक की कुर्सी पर कब्जा कर लिया है। इसके साथ ही बुमराह ने एक और वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम किया है।

तीनों फॉर्मेट में नंबर एक गेंबाज

आईसीसी की ताजा रैंकिंग की मुताबिक वो सिर्फ टेस्ट में ही नहीं, बल्कि तीनों फॉर्मेट में नंबर एक की कुर्सी पर काबिज हो चुके हैं। इससे पहले वो वनडे और टी-20 में नंबर एक गेंदबाज थे, लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ दमदार प्रदर्शन करने के बाद उन्होंने तीनों फॉर्मेट में अपनी बादशाहत कायम कर ली है। बता दें कि बुमारह भारत के एकलौते तेज गेंदबाज हैं जिन्होंने यह मुकाम हासिल किया है।

अश्विन की बादशाहत खत्म 

बता दें कि जसप्रीत बुमराह से पहले टेस्ट के नंबर 1 गेंदबाज आर अश्विन थे। रैंकिंग के मुताबिक अश्विन अब तीसरे स्थान पर लुढ़क गए हैं। वहीं कागिसो रबाडा दूसरे और पैट कमिंस चौथे स्थान पर काबिज हैं। बता दें कि भारतीय पिचों पर ज्यादातर स्पिन गेंदबाजों का ही जल्वा रहता है, लेकिन बुमराह ने अच्छी गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए पहले हैदराबाद और बाद में विशाखापट्टनम में सामने वाली टीम के पसीने छुड़ा दिए थे।

Also Read: Bihar: टीचर की नौकरी के लिए हजारों भर्ती, जानिए कहां करना है आवेदन

Also Read: Poonam Pandey Cervical Cancer Compaign: पूनम पांडे को मोदी सरकार का बड़ा तोहफा, बन सकती हैं सर्वाइकल कैंसर कैंपेन का चेहरा

Also Read: Lalu Prasad Yadav: भूत ले जा रहे थे श्मशान, जानें लालू यादव की कैसे बची जान

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox