होम / Bihar : फेरे से पहले दुल्हन ने किया बड़ा कांड… इस बात पर भड़की और तोड़ दी शादी

Bihar : फेरे से पहले दुल्हन ने किया बड़ा कांड… इस बात पर भड़की और तोड़ दी शादी

• LAST UPDATED : April 11, 2024

India News Bihar (इंडिया न्यूज) Patna Marriage News: राजधानी पटना से सटे फतुहा से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. शादी से करीब आठ दिन पहले होने वाली दुल्हन ने शादी से इनकार कर दिया। शादी की तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी थीं, लेकिन लड़की और परिवार के अन्य सदस्यों ने कारण बताकर शादी से इनकार कर दिया।

18 अप्रैल 2024 को होनी थी शादी

दरअसल, शादी 18 अप्रैल 2024 को होनी थी. दुल्हन को जानकारी मिली कि उसकी शादी उस लड़के से नहीं बल्कि उसके बड़े भाई से हो रही है. ऐसे में उसने शादी से साफ इनकार कर दिया। जब लड़की ने शादी से इनकार कर दिया तो लड़के पक्ष को उपहार में दिया गया सामान लौटाने को लेकर जमकर विवाद हुआ। वर पक्ष को उपहार में दिए गए पैसे और उपहार लौटाने को लेकर हुए विवाद के चलते मामला थाने तक पहुंच गया। पैसे लौटने को लेकर लड़की की मां ने पिछले बुधवार (10 अप्रैल) को फतुहा थाने में आवेदन दे दिया।

Also Read: Lok Sabha Election 2024: पूर्णिया सीट को लेकर कॉन्फिडेंट हैं बीमा भारती, बोलीं मेरे सामने चुनौती नहीं…

हो गया शादी से पहले भयंकर बवाल

ग्रामीणों से मिली जानकारी के अनुसार जिस लड़के की शादी हो रही थी उसका कुछ साल पहले एक्सीडेंट हो गया था । एक्सीडेंट में उसका मस्तिष्क बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया था। इलाज के बाद भी उनका मानसिक संतुलन ठीक नहीं हुआ जिसके कारण कोई उनसे शादी नहीं कर रहा था। इस पर घर के लोगों ने छोटे बेटे की तस्वीर दिखाई और फिर बड़े बेटे की शादी कराने लगे। लड़की और उसके परिवार वालों ने इसलिए शादी से इनकार कर दिया क्योंकि लड़का बदल दिया गया था।

पुलिस ने कराया दानों पक्षों में समझौता

हालांकि, मामला थाने पहुंचा तो पुलिस ने दोनों पक्षों को समझाया। पुलिस के मुताबिक लड़की के घरवाले तैयार नहीं थे इसलिए हमने इंसानियत दिखाई और दोनों को अपने पास बुलाया. पैसे लौटाने की बात कही। एक लाख में से 60 हजार बच्चियों को यह मिल चुका है। दोनों के बीच एक समझौता पत्र लिखा गया है। लड़के पक्ष की ओर से कहा गया है कि जल्द ही 40 हजार रुपये भी दिये जायेंगे।

Also Read: Lok Sabha Election 2024: पूर्णिया सीट को लेकर कॉन्फिडेंट हैं बीमा भारती, बोलीं मेरे सामने चुनौती नहीं…

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox